PM Yuva 2.0 Yojana: दोस्तों अभी के जमाने में हर कोई चाहता है की वो देश में चल रहें हर योजना का लाभ उठा सके. दोस्तों जैसा की आप सब जानते है की हमारे देश में कई तरह के भाषाओं को बोला जाता है. लेकिन इसी से जुड़ी एक योजना के बारे में हम बात करने वाले है.
यह भी पढ़े: PM Awas Yojana New List 2023: बड़ी खबर खुशखबरी केंद्र सरकार ने जारी कर दिया Awas Yojana का नया लिस्ट जल्दी से चेक करें अपना नाम, जाने

युवाओं को इस योजना में मिलेंगे 50,000 प्रतिमाह

दोस्तों हम जिस योजना के बारे में बात कर रहें है उसका नाम पीएम युवा 2.0 योजना है. दोस्तों सबसे खास बात यह है की यह है. इस योजना में युवा लेखकों को कई तरह के विषयों पर लिखने का अवसर देने के लिए मेंटोरशिप योजना चलाई जा रही है.
यह भी पढ़े: PM Vaya Vandana Yojana: शादीशुदा लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी इस योजना के तहत मिलेंगे हर महीने 18,500 रुपये, जानिये क्या है पूरी स्कीम

नवोदित लेखकों के लिए बहुत ही बढ़िया मौका है

आपको बता दे की पीएम युवा 2.0 योजना में चयनित होने वाले वाले युवा को छात्रवृत्ति के रूप में प्रतिमाह 50,000 रुपये मिलेंगे. (PM Yuva 2.0 Yojana news in hindi) दोस्तों पीएम युवा 2.0 योजना में 30 वर्ष तक के युवा शामिल हो सकते हैं. दोस्तों इस योजना में शामिल होने की अंतिम तिथि 15 जनवरी तय की गई है.
यह भी पढ़े: प्रधानमंत्री आवास योजना की नई लिस्ट से मिलेंगे 2.5 लाख रुपये PM Awas Yojana App से देखे

75 लेखकों को हर महीने मिलेंगे 50,000 रुपए

आपके जानकारी के लिए बता दे की अखिल भारतीय प्रतियोगिता के तहत टोटल 75 लेखकों का चयन किया जाएगा. जिसमे पीएम युवा 2.0 योजना के मार्गदर्शन के अंत में छात्रवृत्ति के रूप में 50,000 रुपये मिलेंगे. और सबसे खास बात यह है की यह पैसे कुल छह महीने तक मिलेंगे यानी की यानी की कुल 3 लाख रुपये मिलेंगे.
यह भी पढ़े: Pradhan Mantri Vaya Vandana Yojana : एक बार जमा करें तीन लाख रुपए, आजीवन मिलेगी 23 हजार रुपए