IPS aKSHANT KAUSHAL
IPS aKSHANT KAUSHAL

दोस्तों अभी तक आप सुने होंगे की UPSC परीक्षा पास करने के लिए अभ्यार्थी वर्षो पहले से मेहनत करते है और शुरुआत से ही पढने में काफी तेज लेकिन आज के इस खबर में हम ऐसे अभ्यार्थी के बारे में चर्चा करने वाले है जिन्होंने महज 15 दिन में ही यूपीएससी की तैयारी करके पुरे देश में 55वां रैंक हाशिल किया.

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

UUYUJY

यह भी पढ़े – चर्चित आईएएस अधिकारी टीना डाबी बनने वाली है माँ, बहुत जल्द मिलेगी खुशखबरी, छुट्टी के लिए दिया आवेदन

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

वहीँ कई ऐसे अभ्यार्थी है जो कई वर्ष से यूपीएससी की परीक्षा में अपना भाग अजमाते है लेकिन वो सफल नहीं हो पाते है और कुछ अभ्यार्थी कुछ ही समय के अन्दर यूपीएससी जैसे देश के ऊँचे लेवल की परीक्षा में अपना जलवा दिखा पाते है. उसी में से एक अभ्यार्थी है जिसका नाम अक्षांत कौशल है.

अक्षांत ने साल 2017 में यूपीएससी की परीक्षा में 55वां रैंक हाशिल किया था. हलांकि ये सफलता उन्हें 5वीं बार में मिली आपको बता दूँ कि इससे पहले वो यूपीएससी की परीक्षा में लगातार चार बार असफल हो चुके है.लेकिन उसके बाद भी इन्होने हार नहीं माना और एग्जाम के महज 15 दिन पहले तैयारी शुरू कर दी और UPSC की परीक्षा में सफलता हाशिल कर अपने नाम की परचम लहरा दिया.

यह भी पढ़े – दोस्तों रिश्तेदारों ने कहा पिता के साथ तुम भी रिक्सा चलाओ पढ़ाई तुम्हारे बस की बात नहीं, IAS अफसर बनकर उन लोगों के मुंह पर जड़ा थप्पड़

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...