इस समय बिहार सहित आस-पास के राज्यों में बहुत गर्मी पद रही है यूँ कहे तो अधिकतम तापमान ४० डिग्री के पर पंहुच चूका है लोग गर्मी के मारे घर से बाहर नहीं निकल रहे है. अभी सिर्फ उसी को राहत है जिसके घर में एसी और कूलर है बाकी यह गर्मी सबको परेशान किये हुआ है.

Also read: भागलपुर, सहरसा, मुजफ्फरपुर एवं गया होते हुए राजधानी दिल्ली तक जायेगी यह ट्रेन, जान लीजिये क्या होगी टाइम टेबल…

इसके चलते मौसम विभाग ने बिहार के १० से अधिक जिला में हीट को लेकर येल्लो अलर्ट जारी कर दिया है और लोगों को घर से निकलने पर पाबंदी लगा दिया है. सबसे अधिक पुरे बिहार में गया का तापमान दर्ज किया गया है बीते दिनों इस जिले का तापमान ४२ डिग्री से भी अधिक दर्ज की गई है.

Also read: Saharsa To New Delhi : सहरसा से नई दिल्ली के लिए चलेगी विशेष ट्रेन, जान लीजिये क्या होने वाली है समय सारणी

ग्रामीण इलाके में अधिक पेड़-पौधे होने के कारण लोगों को उतना परेशानी का सामना नहीं करना पद रहा है लेकिन शहरी इलाके में लोगों का गर्मी के मारे बुरा हाल हो चूका है. वहीँ बताया जा रहा है की बिहार में बारिश होने की भी आसार है.

Also read: Special Train : रेलवे चलाने जा रही है छपरा-आनंद विहार समेत 10 से अधिक स्पेशल ट्रेन सीट मिलने वाली है कन्फर्म, जल्दी करें टिकट बुक

अगर आप भी बारिश का इन्तजार कर रहे है तो आपको बता दूँ की अगर पश्चिमी विक्षोभ या वेस्टर्न डिस्टर्बन्स सक्रिय हुआ तो बिहार में मुसलाधार बारिश होने की संभावना है उसके साथ ही आंधी तूफ़ान और ओलावृष्टि गिरने की भी बात बताई जा रही है.

Also read: प्यार में नहीं मायने रखता जात-पात और काला गोरा ”सात समंदर पार” से भारत में ब्याह ले आया दुल्हनिया, दुल्हन को खूब पसंद आया भारतीय परंपरा!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...