IPS SIMALA PRASAD
IPS SIMALA PRASAD

IPS Succes Story: ऐसा कहा जाता है कि कोई भी बड़े एग्जाम में वही लोग सफलता हाशिल कर पाते है जो बचपन से ही पढने में काफी तेज होते है और हमेशा पढ़ाई के प्रति सीरियस रहते है लेकिन ऐसी कोई बात नहीं है आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे अभ्यर्थी के बारे में बताने वाले जो बॉलीवुड में अपनी अच्छी नाम बनाने के बाद यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल की है.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

Simala Prasad IPS
IPS Simala Prasad

यह भी पढ़े – पिता जी फ़ौज के रूप में करते है देश सेवा बेटी 22 के उम्र में बनी आईएएस करेगी देश की सेवा

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

2010 बैच की IPS अधिकारी है सिमाला

IPS Succes Story Simala Prasad: दरअसल हम जिस अभ्यार्थी के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम सिमाला प्रसाद है. सिमाला 2010 बैच की आईपीएस अधिकारी है. सिमाला प्रसाद बचपन से ही पढ़ाई के प्रति काफी तेज अभ्यार्थी थी लेकिन बड़े होने के बाद इन्होने कुछ समय के लिए बॉलीवुड में भी अपना कदम रखा था.

बॉलीवुड के बाद शुरू की UPSC की तैयारी

लेकिन इनके लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करना उतना आसान नहीं था इसीलिए उन्होंने कुछ समय बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री को छोड़ दिया और यूपीएससी की तैयारी में जुट गई.

यह भी पढ़े : अपनी बेटी को अफसर बनाने के लिए माँ ने छोड़ दी नौकरी बेटी ने मेहनत के बदौलत हासिल की दूसरा रैंक बनी IAS अधिकारी

सिमाला प्रसाद पहले प्रयास में ही यूपीएससी की परीक्षा में अच्छे अंको से सफलता हासिल की सिमाला अच्छे परिवार से आती है इनके परिवार का नाता राजनीती से रहा है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...