smita sabhrwal ias
smita sabhrwal ias

Smita Sabharwal IAS: दोस्तों आईएएस का सपना तो हर कोई देखते है लेकिन उस सपने को अपने जीवन में बहुत कम लोग उतार पाते है. हमारे भारत के सबसे कठिन एग्जाम यूपीएससी की होती है और यह एक्सम पास करने के बाद लोग आईएएस और आईपीएस जैसे सम्मानित पद पर जाते है.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

56u657ut
Smita Sabharwal IAS

यह भी पढ़े – अपनी बेटी को अफसर बनाने के लिए माँ ने छोड़ दी नौकरी बेटी ने मेहनत के बदौलत हासिल की दूसरा रैंक बनी IAS अधिकारी

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

पिता जी है फ़ौज में

Smita Sabharwal IAS: दरअसल आज के इस खबर में हम बात कर रहे है स्मिता सभरवाल(Smita Sabharwal IAS) के बारे स्मिता सभरवाल(Smita Sabharwal IAS) आर्मी की बेटी है. जो महज बहुत कम उम्र में मात्र 22 साल की उम्र में यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल की है. स्मिता मूल रूप से पश्चिम बंगाल की रहने वाली है. स्मिता सभरवाल(Smita Sabharwal IAS) का बचपन से ही आईएएस बनने का सपना था.

2020 में पास की है यूपीएससी की परीक्षा

स्मिता सभरवाल(Smita Sabharwal IAS) ने अपने सपने को साकार करने के लिए ग्रेजुएशन के बाद से ही यूपीएससी की तैयारी करनी शुरू कर दी और स्मिता ने साल 2020 में यूपीएससी की परीक्षा में ऑल इंडिया मेंरैंक 4 हाशिल की और आईएएस अधिकारी बनी स्मिता सभरवाल(Smita Sabharwal IAS)इस समय चित्तूर में सब कलेक्टर की पद पर तैनात है.

यह भी पढ़े – Sneha Negi: पिता के निधन के बाद माँ ने बढ़ाई बेटी का मनोबल दी हिम्मत, स्नेहा ISRO में बनीं वैज्ञानिक

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...