ias jagriti awasthi
ias jagriti awasthi

IAS Success Story: दुनिया के हर माँ-बाप की यह सपना होता है की उनके बच्चे पढ़-लिखकर अच्छे पद पर जाए और देश-दुनिया में अपने खानदान का नाम ऊँचा करें आज के इस खबर में हम एक ऐसे आईएएस अधिकारी के बारे म,इ बात कर रहे है जिन्हें पढाने के लिए उनकी माँ ने अपनी नौकरी को त्याग दी.

Also read: पापा, IAS बन गया हूं…चिलचिलाती धुप में मजदूरी कर रहे थे पिता, आया बेटा का फ़ोन ख़ुशी के मारे खेत में ही निकले ख़ुशी के आंसू….पढ़िए कहानी

यह भी पढ़े – चर्चित आईएएस अधिकारी टीना डाबी की सगी बहन IAS Riya Dabi ने रचाई शादी जानिये कौन बना जीवन साथी

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

ias jagriti awasthi
ias jagriti awasthi

बचपन से ही पढने में तेज थी जागृति

IAS Success Story Jagriti Awasthi: दरअसल हम जिस आईएएस अधिकारी के बारे में बात कर रहे है उसका नाम जागृति अवस्थी(ias jagriti awasthi) है. दोस्तों जागृति बचपन से ही पढने में काफी तेज-तरार छात्रा थी. जागृति अवस्थी(ias jagriti awasthi) को भले ही पहले प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल नहीं कर पाई.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

माँ के सपना को की साकार

IAS Success Story In Hindi: लेकिन वो हार नहीं मानी और अपना स्ट्रेटजी को बदल के अपने गलती को सुधारी और फिर से यूपीएससी की तैयारी में साल 2020 में बैठी और ऑलइंडिया में दूसरा रैंक हाशिल की. और अपने माँ के सपना को साकार किया और आईएएस अधिकारी बनी जागृति(ias jagriti awasthi) के लिए यूपीएससी का सफ़र उतना आसान नहीं था लेकिन कभी भी इन्होने हार नहीं मानी और निरंतर मेहनत करके आगे बढती रही.

यह भी पढ़े – पिता थे किसान, बेटे ने UPSC की परीक्षा में हासिल किया 17वीं रैंक, पिता का छाती हुआ गर्व से चौड़ा

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...