UPSC topper Vishwajit Sourayan
UPSC topper Vishwajit Sourayan

UPSC Final Result 2022: दोस्तों अभी पूरे देश भर में यूपीएससी के परीक्षा के रिजल्ट की चर्चा हो रहे हैं. क्योंकि साल 2022 के युपीएससी की परीक्षा के रिजल्ट 23 मार्च 2023 को जारी कर दिया गया है. जिसके लेकर पूरे देश भड़ में यूपीएससी की परीक्षा के रिजल्ट की चर्चा हो रही है. और वही दोस्तों आपको बता दें कि इस बार की युपीएससी की परीक्षा के रिजल्ट में टॉप 4 में सिर्फ लड़कियां ही रही है. लेकिन टॉप 10 में कुछ लड़के भी शामिल है.
यह भी पढ़े – UPSC topper Vaishnavi Paul: छोटे से गावं की रहने वाली बेटी ने UPSC की परीक्षा में लहराया झंडा

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

ऐसे ही दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम बिजनौर के रहने वाले यूपीएससी टॉपर विश्वजीत सौरयान (UPSC topper Vishwajit Sourayan) के बारे में बताने जा रहे है. जिन्होंने साल 2022 के यूपीएससी के परीक्षा में 126वां रैंक हासिल कर अपने पूरे गांव सहित देश का नाम भी रोशन किया है. और वही दोस्तों आपको हम बता दें कि इनकी यह सफलता से उनके परिवार के लोग बहुत खुश हुए हैं.

UPSC topper Vishwajit Sourayan
UPSC topper Vishwajit Sourayan

यूपीएससी टॉपर विश्वजीत सौरयान (UPSC topper Vishwajit Sourayan) ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा इंटर तक की पढ़ाई बिजनौर के सेंट मैरी हाई स्कूल से ही पुरा किया है. और इसके बाद उन्होंने कानपुर के HBTI इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक की डिग्री हासिल कर एक सिविल इंजीनियर भी बने लेकिन उनकी मां का सपना था कि मेरा बेटा एक आईएएस अधिकारी बने इसी के सपनों को साकार करने के लिए उनके बेटे ने यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी शुरू कर दिया.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: इस ट्रिक को अपना कर घर से तैयारी करके पास कर सकते है UPSC की परीक्षा जानिये प्रेरणा सिंह की ट्रिक

और लगातार चार बार यूपीएससी के परीक्षा में असफल होने से भी अपनी हिम्मत नहीं हारी और साल 2022 के युपीएससी के परीक्षा के पांचवें प्रयास में यह सफलता हासिल कर अपने सपने सहित अपने मां के सपने को भी पूरा कर दिया.यूपीएससी टॉपर विश्वजीत सौरयान (UPSC topper Vishwajit Sourayan) का जन्म बिजनौर में हुआ था. एवं उनकी मां का नाम सुमन लता देवी (Suman Lata Devi) है. इन्होंने अपनी बेटे के इतने बड़े सफलता में सबसे बड़ा योगदान निभाई है.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: इंजीनियर बनने के सपना को छोड़कर शुरू किया UPSC की तैयारी, फ़ेल होने के बाद नहीं माना हार ऐसे बना आईएएस