Vande bharat Express in Bhagalpur Junction : वन्दे भारत ट्रेन का नाम तो आपने सुना ही होगा यह ट्रेन भारत की नै हाई टेक ट्रेन है इस ट्रेन में कई तरह सुविधाएं लोगों दी जाती है. हलांकि यह ट्रेन अभी पुरे जगह पर नहीं चल रही है लेकिन बहुत जल्द यह भारत के कोने-कोने में दिखने वाली है.

Also read: Railway News : ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, इन 7 ज्योतिर्लिंगों का कराएगी दर्शन

आपको बता दूँ की अब वन्दे भारत ट्रेन बिहार के भागलपुर से हावड़ा तक चलते हुए देखने को मिलेगा इसको लेकर रेलवे के तरफ से पूरी तरह की तैयारी कर ली गई है. मीडिया की माने तो इस रूट में मालदा रेल मंडल के सभी रेलवे लाइन को वन्दे भारत ट्रेन के मुताबिक़ ही बिछाया गया है.

Also read: बिहार के इन 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मिलेगी गर्मी से राहत जान लीजिये अपने क्षत्रों का हाल

और वन्दे भारत ट्रेन का परिचालन सप्ताह में सिर्फ मंगलवार को नहीं किया जायेगी बाकी सप्ताह के छह दिन की जायेगी. इसके अलावा यह ट्रेन के अगर हम रास्ते की बात करें तो मालदा-साहिबगंज-भागलपुर-किऊल वाले रास्ते पर इसकी अधिकतम स्पीड १०० किलोमीटर प्रतिघंटा से १३० किलोमीटर प्रतिघंटा तक की होगी.

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन 19 जिलों के बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने जारी किया तेज आंधी और भारी बारिश का अलर्ट

भागलपुर से हावड़ा तक पंहुचने में यह ट्रेन ७ घंटे से अधिक की समय लेगी जबकि कुल 439.57 किलोमीटर का लम्बा सफ़र भी तय करेगी. वहीँ रेलवे ने इसको लेकर समय सारणी भी जारी कर दिया है चलिए जानते है क्या होगी इसकी समय-सारणी.

Also read: Bhagalpur Train News : भागलपुर से दिल्ली के लिए चालु किया गया स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये समय-सारणी

जान लीजिये क्या होगी समय-सारणी

भागलपुर से सुबह 6:15 बजे चलेगी 7:28 बजे यह साहिबगंज स्टेशन व 8:15 पर बड़हरवा पहुंच जाएगी।
वहीँ बड़हरवा में २ मिनट रुकेगी उसके बाद खुलेगी फिर बड़हरवा से खुलने के बाद अजीमगंज, कटवा, नौदीपधाम होते हुए दोपहर के 2:25 बजे हावड़ा
वापसी में हावड़ा से भागलपुर के लिए  1:30 बजे चलेगी.और 9:55 बजे रात को भागलपुर पहुंचेगी।
Infomation By – IRCTC

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...