किसी भी राज्य या शहर को विकसित और आर्थिक तौर पर मजबूत होने में उस राज्य के सड़क के कनेक्टिविटी का अहम योगदान होता है. और आज के समय में एक्सप्रेसवे बनाना आसान बात नहीं है उसके लिए एक लम्बी प्रक्रिया से होकर गुजरना पड़ता है करोड़ो की खर्च आती है.

Also read: MEMU Train News : भीषण गर्मी के बीच रेलवे चलाने जा रही है स्पेशल ट्रेन इन दो बड़े स्टेशनों के बीच दौड़ेगी ट्रेन, जाने…

दरअसल आज के इस खबर में हम बात करने वाले है पटना-आरा-सासाराम फोरलेन एक्सप्रेस-वे के बारे मेंजिसका निर्माण इस साल के आखिरी महीने से शुरू होने की बात बताई जा रही है. यह एक्सप्रेसवे बिहार के ७ जिला से होकर गुजरने वाली है.

Also read: झाझा-किउल-बरौनी से होते हुए सियालदह-जयनगर के बीच चलाई जायेगी समर स्पेशल ट्रेन, जन ले क्या होगी Time Table और रूट

आपको बता दूँ की पटना-आरा-सासाराम फोरलेन एक्सप्रेस-वे को NH-119A भी कहा जाता है. और इस एक्सप्रेसवे की कुल लागत लगभग 4 हजार करोड़ रूपये के आस-पास होने वाली है. वहीँ इसके कार्य की अवधि ३ सालों की रखी गई है.

Also read: प्यार में नहीं मायने रखता जात-पात और काला गोरा ”सात समंदर पार” से भारत में ब्याह ले आया दुल्हनिया, दुल्हन को खूब पसंद आया भारतीय परंपरा!

इसके बन जाने से बिहार के लोगों को बहुत लाभ मिलेगा और बाय रोड राजधानी दिल्ली जाना आसान हो जाएगा.

Also read: Petrol Disel Price Today : खुशखबरी घट गया पेट्रोल-डीजल का दाम! जान लीजिये आपके क्षेत्रों में कितनी हुई कम

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...