TVS Creon
TVS Creon

TVS Creon: दोस्तों अभी के समय में डीजल पेट्रोल की महंगाई को लेकर सभी लोग इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने लगे है. जिसके चलते बाइक निर्माता कंपनी TVS ने अभी हाल फ़िलहाल में ही TVS Creon इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च की है. जो मात्र 2 घंटे में ही फुल चार्ज होकर 95Km की रेंज देती है.

TVS Creon
TVS Creon

यह भी पढ़े – Bajaj Chetak Electric Scooter की बिक्री देख सभी कंपनियां के उड़े होस, मार्केट में हो रही भारी डिमांड

TVS Creon की शोरूम कीमत

TVS Creon इलेक्ट्रिक स्कूटर केवल 1 वैरिएंट और 1 कलर में उपलब्ध है. जिसकी एक्स – शोरूम कीमत 1.20 लाख रूपए है. साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 लिथियम आयन बैटरियां और एक इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगी जो कि अधिकतम 16.31 PS की पावर जनरेट करने में सक्षम होगी.

TVS Creon की अधीकतम स्पीड

कंपनी की मुताबिक TVS Creon की टॉप स्पीड 80Km है. जबकि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ 5.1 सेकंड में 0 से 60Km घंटा की स्पीड पकड़ सकता है. वही TVS Creon स्कूटर 12000 मोटर द्वारा संचालित होती है. और साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में Double Disc ब्रैक लगा हुआ है.

यह भी पढ़े – लॉन्च हुआ सबसे सस्ता और ज्यादा रेंज वाला Simple One Electric Scooter, कीमत है बस इतनी

TVS Creon की शानदार फीचर्स

TVS Creon स्कूटर में अनेकों तरह के नए फीचर्स दिए गए है. जैसे पावरफुल ब्रेकिंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी (Bluetooth connectivity), GPS नेविगेशन इत्यादी. साथ ही TVS Creon स्कूटर में एक बिल्ट-इन चार्जिंग पोर्ट भी होगा जो स्कूटर चलाने वाली की मोबाइल को चलते-फिरते चार्ज करने मे मदद करेगी.