Bajaj Chetak Electric Scooter
Bajaj Chetak Electric Scooter

Bajaj Chetak Electric Scooter: भारतीय बाजारों में इन कई स्कूटर है जो मार्केट में तहलका मचा रही है. लेकिन एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसने बिक्री के मामले में सभी को पीछे छोड़ दी है. दोस्तों हम बात कर रहें है. Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की जिसकी मौजूदा समय में खूब डिमांड हो रही है.

Bajaj Chetak Electric Scooter
Bajaj Chetak Electric Scooter

यह भी पढ़ें : बाजारों में धूम मचाने को तैयार है Ligier Electric Car, मार्केट से बाहर होगी MG Comet

एक रिपोर्ट के अनुसार साल 2022 में Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की 36,260 यूनिट्स की बिक्री हुई थी. लेकिन अगर आप Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की 2021 की बिक्री देखें तो कंपनी इस साल इसके सिर्फ 8,187 यूनिट्स की बिक्री हुई है. यानी की Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में चार गुना से अधिक की बढ़ोतरी हुई है.

आपको बता दे की कंपनी को सेमीकंडक्टर की शॉर्टेज के कारण इसकी डिमांड की जरूरी प्रोडक्शन में मुश्किल का सामना कर रही है. जो की इसको लेकर कंपनी के चेयरमैन ने एक व्यान में कहा था की ” इस साल पहले महीने तक सप्लाई में कमी की समस्या दूर हो गई है। जिसके बाद अब कंपनी बिक्री को आगे बढ़ाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।”

यह भी पढ़ें : 80kmpl का माइलेज देने बाज़ार में आई बजाज की नई बाइक Bajaj Platina 110, लोगों की बनी पहली पसंद

मीडिया में चल रही खबरों की माने कंपनी ने जून के महीने में कुल 3,40,981 यूनिट्स की बिक्री की है. लेकिन अब बजाज ऑटो इस साल के तीसरे महीने में साल 2022 के समान अवधि से लगभग 10 प्रतिशत अधिक बिक्री रही. वही लॉन्च हुआ सबसे सस्ता और ज्यादा रेंज वाला Simple One Electric Scooter