metro mtrain root gudgaanv

Metro Route: बहुत दिनों बाद मेट्रो का इतना लंबा काम होने जा रहा है. आपको बता दूँ कि मेट्रो रेल का विस्तार किया जा रहा है और हुदा सिटी सेंटर से साइबर सिटी तक 29.5km तक के लम्बे मेट्रो रेल का प्रोजेक्ट किया जाना है. इसको लेकर बताया गया है की अगले महीने यानी की जुलाई में इसको लेकर कार्य शुरू किया जाएगा. इसकी जानकारी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बैठक के बाद दिया है.
Also Read: Metro Train: मेट्रो का किराया बढ़ने से लोगों ने शुरू कर दिया ऑटो रिक्सा से सफ़र करना स्टेशन से खत्म हो गई भीड़

Also read: खुशखबरी अब भागलपुर से हावड़ा के लिए मिली एक और वन्दे भारत ट्रेन का सौगात इन सभी स्टेशन पर रुकेगी, जान लीजिये टाइम टेबल…

metro rail
metro rail delhi

कितना दिन लगेगा इस रूट को बनने में

Metro Route delhi: और साथ ही इस लम्बे-चौड़े काम के लिए पुरे 3 साल का लम्बा वक़्त भी लिया गया है. और इसके रूट के लिए पिछले दिनों 2022 में इसका रूट भारत सरकार की ओर से सार्वजनिक निवेश बोर्ड पिआइबी ने मंजूरी दिया था. सरकार की कोशिश है की मेट्रो रेल को अधिक से अधिक नेटवर्क को आपस में जोड़ना.

Also read: बिहार में नहीं है बिजली की कोई कमी हर लोगों को पूरा मिल रहा बिजली अप्रैल महीने में दर्ज हुआ अजूबा रिकॉर्ड 8000 मेगावाट तक जा सकती बिजली की डिमांड!

जानिये मेट्रो का टाइम टेबल

दोस्तों इस मेट्रो की टाइम टेबल भी निर्धारित है. पहला गाड़ी 5:45 के सुबह में खुलेगी जबकि आखिरी 11:00 बजे खुलेगी. अगर किसी प्रकार की मेट्रो को लेकर परेशानी है आपके मन में तो उसके लिए टोल फ्री नंबर 8800793154 है जिस पर आप संपर्क कर सकते है.
Also Read: Vande Bharat Train: बिहार से चलेगा 3 वंदे भारत ट्रेन, तीनों के रूट की हुई घोषणा

Also read: बिहार की बेटी की टॉप बनना चाहती है IAS भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव ने गिफ्ट किया लैपटॉप!

कहाँ बदल सकते है ट्रेन ?

वहीँ बेहतर Metro Route बनाने के लिए सरकार ने कुछ स्टेशन का भी निर्माण कराया है Huda City Centre, IFFCO Chowk, MG Roadजबकि ट्रेन बदलने के लिए सिकंदर पुर, डीएलएफ फेज 2 साइबर सिटी जैसे जगहों पर से आप ट्रेन का रूट बदल सकते है. दोस्तों ऐसा बताया जा रहा है कि Metro Train का किराया बढ़ने से लोग अब उससे कम सफ़र कर रहे इसका डाटा के जरिये पता चला है.

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

कौन गेट कहाँ है?

साथ ही अगर हम इस मेट्रो की गेट के बात करें तो Huda City Centre Metro Station में पहला गेट Max Hospital Gurgaon है जबकि दूसरा गेट Gymkana Club Sector-29 है और तीसरा गेट के पास में Signature Tower है. इसी तरह Cyber City का भी 2 गेट है पहला गेट Cyber Hub and Infinity Tower के पास है. और दूसरा Gateway Tower, Udyog Vihar and Building No 4 के पास गेट बना हुआ है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...