Vande Bharat Train: बिहार से चलेगा 3 वंदे भारत ट्रेन, तीनों के रूट की हुई घोषणा

Vande Bharat Train: बिहार में इन दिनों रेल योजनाओं पर बहुत ही तेजी से काम हो रहा है. इसी बीच खबर आ रही है की केंद्रीय बजट में पूर्व-मध्य रेलवे को बहुत ही बड़ा तोहफा मिला है. दोस्तों पूर्व-मध्य रेलवे को इस बार बजट में 10 हजार 232 करोड़ का प्रावधान किया गया है.
यह भी पढ़ें : Vande Bharat Express: इस दिन से चलेगा पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस, रेल मंत्री ने दिया बड़ा बयान

Vande Bharat Train
Vande Bharat Train

दोस्तों अब बिहार से जल्द ही तीन नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों (Vande Bharat Train) का परिचालन करने की योजना बनाई जा रही है. आपके जानकारी के लिए बता दे की एक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Train) पहले से ही बिहार से गुजरती है. जो बिहार के तीन स्टेशन- बारसोई, मालदा और बोलपुर स्टेशन पर ठहरती है.

आपको बता दे की बिहार से नई वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) पटना से रांची, पटना से हावड़ा तथा वाराणसी से गया-धनबाद के बीच चलेगी. जिसको लेकर तैयारी की जा रही है. और बहुत ही जल्द इसका परिचालन किया जाएगा. जिससे पटना से रांची का सफर सिर्फ चार घंटे में पूरी हो जाएगी.
यह भी पढ़ें : Vande Bharat Express – देश ही नहीं पुरे एशिया महादेश की पहली महिला लोको पायलट बनी सुरेखा यादव रची इतिहास

दोस्तों (Vande Bharat Train) के चलने से इसकी दुरी 50 किलोमीटर कम हो जाएगी. दोस्तों इस लाइन पर भारत की स्पीड 160 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी. इसके अलावा बिहार के 87 स्टेशनों का पुनर्विकास भी किया जाएगा. इसके लिए कई करोड़ों खर्च किए जाएंगे.