upsc topper uma harti
upsc topper uma harti

UPSC Success Story: दोस्तों अभी हाल फिलहाल में यूपीएससी के रिजल्ट के लेकर बहुत चर्चा चल रहे हैं. आपको हम बता दें कि साल 2022 के यूपीएससी की परीक्षा के रिजल्ट 23 मार्च 2020 को जारी कर दिया गया है. इन परीक्षा में टॉप 4 में सिर्फ लड़कियां का ही नाम है. इसमें से टॉप 3 में नाम उमा हरति का नाम है. जिसके बारे में हम आपको इस पोस्ट में बताने जा रहे हैं.
यह भी पढ़े – पहले ही प्रयास में UPSC की परीक्षा में लाई 13वीं रैंक, तो ख़ुशी से परिवार के लोगों ने पुरे गावों में बटवाई मिठाईयाँ

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

यूपीएससी टॉपर उमा हरति (upsc topper uma harti) ने अपनी आईआईटी की पढ़ाई हैदराबाद से पूरी कर इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की और उसके बाद साल 2022 की यूपीएससी की परीक्षा के रिजल्ट में तीसरा स्थान हासिल कर अपने सपने को पूरा कर ली. दोस्तों आपको हम बता दें कि साल 2022 के यूपीएससी के परीक्षा में कुल 933 उम्मीदवारों ने इन परीक्षा में सफल हुए हैं. जिसमें से 613 पुरुष और 320 महिलाएं शामिल है.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

image 6 1
upsc topper uma harti

UPSC Success Story: साथियों साल 2022 की यूपीएससी की परीक्षा के रिजल्ट में टॉप 25 में 14 महिलाएं और 12 पुरुष शामिल है. एंव टॉप 4 में सिर्फ लड़कियां ही है. दोस्तों आपको हम बता दें कि साल 2022 की यूपीएससी की परीक्षा के रिजल्ट में पहला स्थान इशिता किशोर (Ishita Kishore) की है. और वही दूसरा स्थान गरिमा लोहिया (Garima Lohia) की है. एवं तीसरा स्थान पर उमा हरति (uma harti) और चौथे स्थान पर स्मृति मिश्रा (Smriti Mishra) की नाम है.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली अपूर्वा यादव बनी UPSC टॉपर बोली – टॉप करने के लिए बड़े-बड़े कोचिंग संसथान में पढने की कोई जरूरत नहीं

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!