UPSC Topper 2022: संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी का फाइनल रिजल्ट 2022 का आ चूका है आपको बता दूँ कि इस बार लड़कियों का दबदबा रहा है. टॉप 4 में एक भी लड़का का नाम नहीं है. UPSC Result 2022 में टॉप की है इशिता किशोर ने जिन्होंने ऑल इंडिया में पहला रैंक हाशिल किया है.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: लोग बोलते थे घर में रहकर कुछ नहीं कर पाएगी बिना किसी कोचिंग के सेल्फ स्टडी के दम पर सलोनी वर्मा बनी आईएएस अधिकारी

ias ishita kishor

UPSC Topper ishita kishore:जबकि दुसरे स्थान में बिहार राज्य की बेटी गरिमा लोहिया ने अपना स्थान बनाया है गरिमा लोहिया बिहार के बक्सर जिले के रहने वाली है. इन्होने ऑल इंडिया में यूपीएससी की परीक्षा में दूसरा रैंक हाशिल किया है. वहीँ तीसरे स्थान पर उमा हरित एन है और चौथा स्थान पर मयूर हजारिका का नाम शामिल है जबकि पांचवें नंबर पर गहना नाव्या है ये इस साल के यूपीएससी के टॉप 5 टॉपर का नाम है जिन्होंने सबसे अधिक मार्क हाशिल किये है.

जानिए पहला स्थान हाशिल करने वाले इशिता किशोर के बारे में

दोस्तों अपने टैलेंट के बदौलत इशिता किशोर ने आज भारत के सबसे बड़े एग्जाम में सबसे पहला स्थान हाशिल की है. इशिता रूप से उत्तरप्रदेश के ग्रेटर नोइडा इलाके की रहने वाली है. इशिता किशोर ने स्नातक की पढाई दिल्ली विश्वविद्यालय से पूरा की है. उन्हें पेंटिंग बनाने और देखने में अधिक रूचि है.
यह भी पढ़े – देखे विडियो: अपने गाँव का पहला लड़का बना आईएएस अधिकारी हाशिल किया 55वां रैंक ख़ुशी से झूम उठे माता-पिता समेत गाँव के लोग

वहीँ अगर हम इशिता के निजी जीवन के बारे में बात करें तो इशिता इससे पहले किसी कम्पनी में एडवाइजर के पद पर काम करती थी. इशिता पॉलिटिकल साइंस से अपना ग्रेजुएशन पूरा की है. उन्होंने इस यूपीएससी की परीक्षा में टॉप करके अपने माता-पिता समाज सहित पुरे राज्य का नाम रौशन की है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...