JYH

IAS Success Story: दोस्तों अगर आप जब सुनते होंगे की यूपीएससी का रिजल्ट आया है और कई बच्चे उसमें टॉप किये है तो आपके मन में सबसे पहले ये बात आती होगी कि जो बच्चे टॉप किये है वो किसी बड़े संस्थान कोचिंग में पढ़ते होंगे लेकिन दोस्तों आज एक इस खबर में एक ऐसी अभ्यार्थी के बारे में बताने जा रहे है जो महज हिंदी मीडियम से पढ़ाई करके टॉप की है.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

Blank 4 Grids Collage 10

IAS Success Story IN HINDI: दोस्तों अभी के समय में हिंदी मीडियम वाले बच्चे के लिए ऐसा अवधारणा बनाया गया अहि की हिंदी मीडियम के बच्चे पढने में काफी कमजोर होते है. इंग्लिश मीडियम वाले के अपेक्षा लेकिन दोस्तों ऐसी कोई बात नहीं है हिंदी मीडियम से भी पढ़कर बच्चे ने वो कारनामा करके दिखाया है जो अंग्रेजी मीडियम वाले नहीं कर पाते है.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

IAS Success Story apurva yadav: आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे ही अभ्यार्थी अपूर्वा यादव के बारे में अपूर्वा यादव उत्तरप्रदेश के मैनपुरी जिले के रहने वाली है इनके बारे में बताया जाता है की अपूर्वा का शुरुआत के दिनों में मतलब जब ये मैट्रिक इंटर में पढ़ती थी तो इनका अंग्रेजी विषय थोडा कमजोर था.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

IAS Success Story apurva yadav ki kahani: अपूर्वा स्नातक तक की पढाई पूरी करने के बाद इन्होने इंजीनियरिंग पूरा किया. और उसके बाद इनका नौकरी अमेरिका के किसी कम्पनी में लग गया लेकिन कुछ ही दिनों बाद ते नौकरी छोड़ भी दी. और यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी जहाँ सभी को ऐसा लग रहा था की हिंदी मीडियम में पढने वाले स्टूडेंट कुछ नहीं कर सकता उसे अपूर्वा यादव ने मुंह तोड़ जवाब दी है और ऑलइंडिया में 13वां रैंक हाशिल की. –

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...