THYRTB

Mithun Premraj IAS: दोस्तों देश के सबसे कठिन और सबसे बड़े लेवल की परीक्षा यूपीएससी की परीक्षा को मानी जाती है इस परीक्षा में केवल एक राज्य नहीं बल्कि पुरे भारतवर्ष के स्टूडेंट इस परीक्षा में भाग लेते है और न जाने कितने महीने सालों पहले से इसकी तैयारी करते है तब जाकर उनको सफलता हाथ लगती है.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

दोस्तों आप इस चीज से आज के जमाने की कम्पीटीशन का अंदाजा लगा सकते है की अभी अगर 1000 सीट की वैकेंसी आती है तो उसके लिए कम से कम 10 लाख अभ्यार्थी भाग लेंगे और उसमें सफलता उन्ही को मिलेगा जो इस सीट के लिए पूर्ण रूप से दावेदार होंगे.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

लेकिन दोस्तों कुछ अभ्यार्थी ऐसे भी होते है जो बहुत दिनों से तैयारी करते है लेकिन उनको सफलता नहीं मिलती है. किसी-किसी अभ्यार्थी को तो चार पांच बार में भी सफलता नहीं मिलता है उसके बाद भी जो लगे रहते है और अपनी कमिय को दूर करते है और मन लगाकर पढाई करते है तो उनको एक न एक दिन सफलता जरूर मिलती है.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

दोस्तों आज के इस खबर में हम जिस शख्स के बारे में चर्चा करने वाले है उनका नाम मिथुन प्रेमराज है और इन्हें लगातार चार बार यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाथ नहीं लगी लेकिन मिथुन ने कभी हार नहीं मानी यही कारण है की मिथुन को एक दिन उसका परिणाम मिला और पुरे इंडिया में 12वीं रैंक हाशिल किया.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...