fufy

अगर आपके अन्दर हौसला है कुछ कर दिखाने की तो असंभव भी संभव हो जाता है. आज के खबर में कुछ ऐसे ही बात आपको बताने जा रहे है दरअसल हम बात करने वाले है एक बर्तन दूकानदार की बेटी के बारे में जो अपनी मेहनत के बदौलत कम संसाधन में भी आज सफलता हाशिल की है.

image 484

दोस्तों भारत के सबसे कठिन एग्जाम में से एक एग्जाम यूपीएससी परीक्षा को माना जाता है और अगर उस परीक्षा में कोई गरीब का बेटा या बेटी अच्छे अंक से पास कर जाती है तो वह चर्चा का विषय बन जाता है.चलिए जानते है नमामि बंसल (Namami Bansal) के बारे में….

image 487

दोस्तों दरअसल हम बात कर रहे है नमामि बंसल (Namami Bansal) के बारे में नमामि बंसल (Namami Bansal) आज के उन युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा बन गई है जो कहते है की बिना बड़े कोचिंग संस्थान में पढाई किये यूपीएससी जैसे परीक्षा में सफलता नहीं मिल सकती है.

image 488

दोस्तों नमामि बंसल (Namami Bansal) उतराखंड के ऋषिकेश से आती है और उनके पिता का नाम राजकुमार बंसल है जो की एक मामूली बर्तन दुकानदार है. आपको बता दूँ की नमामि बंसल (Namami Bansal) की पिता राजकुमार बंसल की बर्तन की दूकान उनके घर के ही पास में है.

image 485

नमामि बंसल (Namami Bansal) ने अपने बचपन की शिक्षा अपने गाँव के ही सरकारी स्कूल से प्राप्त की नमामि बंसल (Namami Bansal) के बारे में बताया जाता है की नमामि बंसल (Namami Bansal) बचपन से ही पढ़ने-लिखने में काफी तेज-तरार छात्रा थी. और मैट्रिक और इंटर दोनों में 90% से अधिक अंक प्राप्त की.

image 486

मैट्रिक इंटर अच्छे अंक से पास होने के बाद नमामि बंसल (Namami Bansal) स्नातक में दाखिला ली आपको बता दूँ की नमामि बंसल (Namami Bansal) ने अर्थ शाश्त्र से अपना ग्रेजुएशन कम्प्लीट किया. और उसके बाद उन्होंने आईएस का भी एग्जाम क्वालीफाई किया जिसके बाद उन्हें बधाई देने वाले लोगों की तांता लग गई.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...