thrh

दोस्तों हमारे यहाँ माता-पिता के बाद गुरु का स्थान दिया गया है कहा गया है की जो मेरा मार्गदर्शन करते है वो भगवन के सवरूप होते है. और हर एक बताया जाता है हर एक सफल छात्र-छात्रायें के पीछे एक सफल शिक्षक का हाथ होता है आज के इस खबर में कुछ ऐसी ही कहानी आपको बताने जा रहे है.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

image 420
Image Credit – Tweeter

दोस्तों कहीं भी किसी शिक्षक का छात्र यदि अच्छे से पढ़-लिखा लेता है और अच्छे पद पर जाता है तो उसका गुरु का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है. और सभी शिक्षक यही सोचते अहि की हमारे छात्र पढ़-लिखकर अच्छा करें और देश को आगे बढाने में अपनी भिमिका निभाये.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

image 421
Image Credit – Tweeter
image 422
Image Credit – Tweeter

दोस्तों पिछले कुछ दिनों से एक विडियो सोशल मीडिया पर अधिक वायरल हो रही है जिसमें एक शिक्षक एक पुलिस ऑफिसर से बात करते नज़र आ रहे है साथ में उन्हें कुछ पैसे भी दे रहे है दरअसल ये शिक्षक और पुलिस ऑफिसर दोनों के बहुत पुराने नाते है.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

image 424
Image Credit – Tweeter

जी हाँ दोस्तों आपको बता दूँ की यह पुलिस ऑफीसर इस शिक्षिका के बहुत पुराने छात्र है और ऐसा बताया जा रहा है की यह शिक्षिका ने इस पुलिस ऑफिसर को बचपन में पढाई थी जब यह पुलिस अधिकारी बना तो अपने बचपन के शिक्षक से मिलने गया ये विडियो उस वक़्त का है.

image 426
Image Credit – Tweeter

दोस्तों जरा यह विडियो को गौर कीजिये यह शिक्षिका के लिए यह पल कितना इमोशनल रहा होगा जब उसका छात्र एक बड़े लेवल का पुलिस अधिकारी बनकर स्कूल में आया वो पल बहुत गर्व करने वाला होगा वो शिक्षिका अपने बछो से उसके बारे में बताती भी है.

image 423
Image Credit – Tweeter

बछो देखो आज पढ़-लिखकर यह सिर्फ ना की देश का विकाश किया बल्कि अपना भी किया साथ-साथ अपने माता-पिता सहित पुरे समाज का भी विकाश किया इसीलिए आपलोग भी मन लगाकर पढ़िए और देश का विकाश किये बाकी ऐसे छात्र और गुरु को हमारी टीम के ओर से हार्दिक बधाई खूब आगे बढिए और देश को आगे बढाने में अपनी अहम भूमिका निभाइए हलांकि यह विडियो कुछ पुराणी बताई जा रही है जिसे sonuroy_82 नाम के किसी शख्स ने अपने आईडी से ट्वीटर पर शेयर 20 मई 2022 को शेयर किया है.

image 425
Image Credit – Tweeter

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...