Rajeev Daipuriya

UPSC Success Story: दोस्तों आज से कुछ दिनों पहले यूपीएससी संघ लोक सेवा आयोग का रिजल्ट आया है जिसमें पुरे देश भर के बच्चे ने अपना जलवा दिखाया है आपको बता दूँ कि बेटियों ने खास कर इस बार बाज़ी मारी है ऊपर से टॉप 4 में लड़की का ही नाम आया आया है. आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे ही यूपीएससी के तैयारी करने वाले छात्र के बारे में.
यह भी पढ़े – दर्जी के बेटे ने विकलांग होकर भी पहले ही प्रयास में पास किया UPSC की परीक्षा, तो पिता के ख़ुशी से छलके आसूं

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

fgrthb

बेहद कम समय में हासिल किया सफलता

UPSC Success Story in hindi: दोस्तों दरअसल हम जिस छात्र के बारे में बात कर रहे है उसका नाम राजीव दैपुरिया(Rajeev Daipuriya) है और वो मध्यप्रदेश के भिंड जिला के रहने वाले है. और उन्होंने इस बार यानी की साला 2022 के यूपीएससी के परिणाम में सफलता हाशिल किया है. दोस्तों राजीव के लिए यूपीएससी का सफर उतना आसान नहीं था.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

बेटे को पढाने के लिए पिता लिए थे क़र्ज़

UPSC Success Story Rajeev Daipuriya: राजीव बेहद साधारण परिवार से आते है उनका बचपन आर्थिक तंगी से गुजरा है उनके पिता उन्हें पढाने के लिए क़र्ज़ भी लिए थे. और राजीव अपने घर के आर्थिक हालात को देखते हुए वो नौकरी भी करते थे और साथ में समय मिलने पर साइड से पढाई भी करते थे. भले ही परस्थिति कैसा भी हो लेकिन राजीव ने कभी हार नहीं माना और बेहद कम समय में यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल कर लिया.
यह भी पढ़े – एक ही नाम के दो लड़के ने UPSC में हासिल किया 44वां रैंक, तो पुरे देश में होने लगी इनकी चर्चा, जानिए पूरा मामला

Also read: उत्तर प्रदेश का यह किसान अपने यहाँ उगा रहा है कई विदेशी सब्जी बहुत हो रही है इसकी मांग, जानिये इसके बारे में खास बात…

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...