UPSC topper Moin Ahmed
UPSC topper Moin Ahmed

UPSC Success Story: साथियों यूपीएससी की परीक्षा में पास करना बहुत ही कठिन काम होता है. इन परीक्षा में पास करने के लिए लोगों को एक बेहतर रणनीति से पढ़ाई करना होता है. तभी जाकर कोई भी इंसान यूपीएससी के परीक्षा में सफलता हासिल कर सकते हैं. ऐसे ही साथियों आज के इस पोस्ट में हम एक महान यूपीएससी टॉपर मोइन अहमद (UPSC topper Moin Ahmed) के बारे में बताने जा रहे हैं.
यह भी पढ़े UPSC Success Story: अपने बेटे को पढ़ाने के लिए पिता ने किया मजदूरी माँ बेचीं सब्जी बेटा मेहनत से पढाई करके पास किया UPSC आया 8वां रैंक

जिन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में लगातार तीन बार असफल होने के बावजूद भी अपनी हिम्मत नहीं हारे और अपनी कड़ी मेहनत से पढ़ाई कर साल 2022 के यूपीएससी के परीक्षा के चौथे प्रयास में पूरे ऑल इंडिया में 296 वां रैंक हासिल कर अपने माता-पिता सहित पूरे देश का नाम भी रोशन कर दिया. साथियों इनकी यह सफलता से इनके पुरे गावं के लोगों के मन में कुछ बनने की चाहत हुई होगी.

fyhtk
UPSC topper Moin Ahmed

UPSC Success Story: यूपीएससी टॉपर मोइन अहमद (UPSC topper Moin Ahmed) ने बताया कि हमने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए मैं प्रतिदिन 8 से 10 घंटे कोचिंग के अलावा सेल्फ स्टडी से पढ़ाई करते थे. जिसके कारण आज हमको इतना बड़ा मुकाम हासिल हुआ है. दोस्तों आपको बता दे की इन्होंने अपनी परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से यूपीएससी के परीक्षा के तैयारी के लिए ढाई लाख का बैंक से लोन लेकर तैयारी किया और आज वह इस यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल भी कर लिया.
यह भी पढ़े – इस ट्रिक को अपना कर घर से तैयारी करके पास कर सकते है UPSC की परीक्षा जानिये प्रेरणा सिंह की ट्रिक

UPSC Success Story: दोस्तों यूपीएससी टॉपर मोइन (UPSC topper Moin Ahmed) अहमद का जन्म मुरादाबाद के डिलारी गांव में हुआ था. इनके पिता का नाम संविदा अहमद (Samvida Ahmed) जोकि एक बस ड्राइवर है. एवं इनकी माता का नाम तसलीम अहमद (tasleem ahmed) है. जोकि एक गृहिणी है. दोस्तों आपको बता दें कि इन्होंने अपनी इतनी बड़ी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता से अपने पूरे परिवार को दिया है. दोस्तों साल 2022 के यूपीएससी के परीक्षा के प्रथम यूपीएससी टॉपर इशिता किशोर (UPSC topper Ishita Kishore) है. जो बिहार के बक्सर जिला के रहने वाली है.