ias avnish sharan

UPSC Success Story: दोस्तों ये कोई जरूरी नहीं है की किसी बड़े मुकाम के लिए आप शुरुआत दौर से ही पढने में काफी तेज हो और अच्छा नंबर लाते हो बल्कि अच्छे मुकाम हासिल करने के लिए अभ्यार्थी के अन्दर जूनून होना चाहिए. और एक मजबूत स्ट्रेटजी के साथ हौसला होना चाहिए.

Also read: करना चाहते है वन्देभारत ट्रेन में यात्रा तो कर ले बुकिंग खाली है सीटें, पटना से अयोध्या के बीच 30 अप्रैल तक मिलेगी वोटिंग जानिये….

यह भी पढ़े – पिता थे किसान, बेटे ने UPSC की परीक्षा में हासिल किया 17वीं रैंक, पिता का छाती हुआ गर्व से चौड़ा

Also read: भोजपुरी सुपरस्टार काराकाट से निर्दलीय है मैदान में, कर रहे है रोड शो मांग रहे है लोगों से वोट निकालते है अपनी लम्बी काफिला…

10वीं कम नमबर लाने वाला लड़का जब कलक्टर बना

Success Story Avnish Sharan: दरअसल आज के इस आर्टिकल में हम एक ऐसे आईएएस अधिकारी के बारे में बात कर रहे है. जिनका नाम अवनीश शरण(Avnish Sharan) है. और इस समय अवनीश शरण भरूच जिले के कलक्टर के साथ डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट भी है. और उन्होंने अपने एक 10वीं कक्षा का मार्कशीट शेयर किया है.

Also read: बिहार में एक साथ बनने जा रही कई सारे एक्सप्रेस – वे, चला सकेंगे स्पीड में अपनी कार को जान लीजिये पूरी अपडेट

कम नंबर के कारण लोग मारते थे ताना

Success Story in hindi: दरअसल उस मार्कशीट में उन्हें कम सिर्फ पासिंग नमबर ही मिले है. उनके मार्कशीट के मुताबिक उन्हें अंग्रेजी विषय में 100 नंबर में से 35 नमबर मिले है. जबकि गणित में ३६ नंबर उन्हें हासिल हुए थे. और साइंस में ३८ नंबर थे दोस्तों कुल मिलाकर इन्हें 50% से भी कम मार्क्स मिले थे. इसको लेकर इन्हें इनके दोस्त से लेकर गाँव के लोग तक ताना मारते थे.

यह भी पढ़े – UPSC topper Abhijeet: पिता थे मंत्री बेटे ने हासिल किया UPSC में सफलता बनेगा अधिकारी, पिता को है अपने बेटे पर गर्व

कड़ी मेहनत के दम पर बने आईएएस

लेकिन वो कहा जाता है न अगर आपका हौसला बुलंद है तो दुनिया की कोई ताकत हरा नहीं सकता कुछ ऐसा ही हुआ है अवनीश शरण के साथ इन्होने अपने बुराई करने वाले को जवाब देने के बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान दिया. और अपनी कड़ी मेहनत के बदौलत यूपीएससी जैसे देश के सबसे सम्मानित परीक्षा में सफलता हासिल किया.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...