IAS Alok Kumar
IAS Alok Kumar

IAS Success Story: साथियों यूपीएससी के परीक्षा में टॉप करना बहुत ही आसन बात नहीं होता है. लेकिन कुछ ऐसे लोग भी होते हैं. जो यूपीएससी की परीक्षा में टॉप कर अपना नाम सहित पूरे परिवार का नाम रौशन कर देते हैं. ऐसे ही साथियों आज के इस पोस्ट में हम एक महान आईएएस आलोक कुमार (IAS Alok Kumar) के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने साल 2018 के यूपीएससी के परीक्षा में सिर्फ पास ही नहीं बल्कि 41 वी रैंक हासिल कर टॉप भी किया उन्होंने इस परीक्षा में टॉप कर अपने पूरे परिवार सहित देश का नाम भी रोशन कर दिया है.
यह भी पढ़े – Surbhi Gautam: ठीक से नहीं आता था इंग्लिश पढने क्लास के बच्चे उड़ाते थे मजाक, फिर भी अपनी मेहनत के दम पर पास की UPSC बनी IAS

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

RHFGJK
IAS Alok Kumar

IAS Success Story: दोस्तों आईएएस आलोक कुमार (IAS Alok Kumar) की यह सफलता सभी लोगों के लिए अहम बात हो गया है. उन्होंने यूपीएससी के परीक्षा के पहले प्रयास में असफलता मिलने के बावजूद भी साल 2017 के यूपीएससी के परीक्षा में बिना किसी कोचिंग के सहारे अपने सेल्फी के दम पर यह सफलता हासिल कर आईएएस अफसर बने हैं. आईएएस आलोक कुमार ने अपनी इतनी बड़ी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है. दोस्तो आपको हम बता दें कि इनकी यह सफलता कई सारे यूपीएससी परीक्षार्थी के लिए प्रेरणा के श्रोत बन सकता है.
यह भी पढ़े – बिहार के बेटे ने बढाया बिहार का मान मात्र 22 साल की उम्र में पास की UPSC परीक्षा, बना IAS अधिकारी

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

IAS Alok Kumar

IAS Success Story: साथियों आईएएस आलोक कुमार (IAS Alok Kumar) ने आईएएस बनने के बाद एक महत्वपूर्ण बात भी कहा है कि. अगर कोई भी इंसान कितने भी कठिन परीक्षा को हासिल करना चाहते हो तो उस पर एक रूटिंग के साथ तैयारी करनी चाहिए एवं अपनी हर सिलेबस को रिवीजन भी करनी चाहिए. तब जाकर कोई भी इंसान को कितने भी कठिन परीक्षा हासिल हो जाएगा क्योंकि उन्होंने इसी तरह अपना रूटिंग बनाकर इस पर फोकस कर तैयारी किया जिसके चलते उनको आज इतना बड़ा मुकाम हासिल हुआ है.
यह भी पढ़े – 5 साल की उम्र में चली गई थी आंखों की रोशनी, बुलंद हौसलों के दम पर फिर UPSC क्लियर कर ऐसे IAS बनीं पूर्णा – प्रेरक कहानी