Railway Station: दोस्तों दुनिया का चौथा सबसे बड़ा रेल नेटवर्क भारत देश का है. इससे आप अंदाजा लगा सकते है की भारत में स्टेशन की संख्या कितनी होगी. आपको बता दूँ की इंडिया में कुल रेलवे स्टेशन(Railway Station) की संख्या 7,500 से लेकर 9,000 के बिच में है. वहीँ सबसे बड़े रेलवे स्टेशन(Railway Station) का नाम हावड़ा रेलवे स्टेशन है जो की कलकता में स्थित है. वहीँ भारत की सबसे छोटी रेलवे स्टेशन का नाम पेनुमारु है जो की आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिला में अवस्थित है.
यह भी पढ़े – Train Parcel Booking: अब पार्सल भेजने के लिए Railway का नहीं लगाना पड़ेगा चक्कर अपने घर से पसंदीदा स्थान पर कहीं भी कभी भी आसानी से भेजे पार्सल, जानिये क्या है नई वयवस्था

Also read: भोजपुरी सुपरस्टार काराकाट से निर्दलीय है मैदान में, कर रहे है रोड शो मांग रहे है लोगों से वोट निकालते है अपनी लम्बी काफिला…

Railway Station News In Hindi: लेकिन दोस्तों आज के इस खबर में हम आपको कुछ ऐसे रेलवे स्टेशन(Railway Station) के बारे में बताने जा आरहे है जिसका नाम सुनके आपको भी हंसी आएगा तो कुछ का नाम सुनकर आपको गुस्सा भी आएगा. चलिए जानते है कुछ अजीबो-गरीब रेलवे स्टेशन(Railway Station) के नाम.
यह भी पढ़े – TMT Sariya Today Price: घर बनाने वाले लोगों को बल्ले-बल्ले 28,000 रुपया सस्ता हुआ सरिया आम लोगों ने ली राहत की सांस

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

1. दोस्तों एक रेलवे स्टेशन(Railway Station) का नाम है बीबीनगर नगर रेलवे स्टेशन जो कि यह रेलवे स्टेशन (Railway Station)तेलंगाना के विजयवाड़ा में अवस्थित है.

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को अगले 48 घंटे तक नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत! इन जगहों पर होगी वर्षा?

railway station
bibi nagar Railway Station

2. एक रेलवे स्टेशन(Railway Station) का नाम है बाप रेलवे स्टेशन अब आप सोचिये ये कौन सा स्टेशन है तो आपको बता दूँ कि यह रेलवे स्टेशन(Railway Station) राजस्थान के जोधपुर में है.

Also read: बिहारवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी 3737.51 करोड़ की लागत से पटना से बक्सर तक बनेगा फोरलेन सड़क, इन दो जगहों के लिए एलिवेटेड रोड, टेंडर

baap
Bap Railway Station

3. वहीँ एक रेलवे स्टेशन(Railway Station) का नाम है नाना रेलवे स्टेशन दोस्तों हमारे यहाँ आमतौर पर माता के पिता जी को नाना कहा जाता है लेकिन आपको बता दूँ की यह रेलवे स्टेशन(Railway Station) सिरोही पिंडवारा नामक स्थान पर अवस्थित है.

nana raiway station
Nana Railway Station

4. दोस्तों एक रेलवे स्टेशन(Railway Station) का नाम तो साली के नाम पर रखा हुआ है जैसा की हम सबलोग जानते है पत्नी के छोटी बहन को साली कहा जाता है लेकिन दोस्तों यह एक रेलवे स्टेशन(Railway Station) भी है जो कि जोधपुर के डूडू जिले में है.

sali station
Sali Railway Station

5. दोस्तों आश्चर्य तो तब आपको लगेगा जब आपको यह बात पता चलेगा की एक रेलवे स्टेशन(Railway Station) का नाम सूअर है जी हाँ दोस्तों सूअर रेलवे स्टेशन(Railway Station) उत्तरप्रदेश के रामपुर जिले में अवस्थित है.

suar railway station
Suar Railway Station

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...