बिहार में मौसम अपना करवट बदल चूका है आपको बता दे की राजधानी पटना सहित दक्षिण बिहार के कुछ जिलों में बादल छाने और उत्तर बिहार के कुछ इलाकों में धूल भरी आंधी आने की चेतावनी दी गई है वहीँ लोग कई दिनों से गर्मी से परेशान है.

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

साथ ही आहार हम मौसम विभाग की माने तो पटना के अलावा बिहार के दक्षिणी हिस्सा में शनिवार को अधिकांश समय बादल छाए रहने की संभावना है। हालांकि, बारिश की संभावना कम है। इसके अलावा अगर बिहार के दुसरे हिस्से की बात करें.

Also read: Bullet Train Update : बुलेट ट्रेन पर आया रेल मंत्री का बड़ा बयान बताया क्यूँ प्रोजेक्ट में हो रही है देरी, जानिये…

जैसे उत्तर बिहार की तो उत्तर बिहार के कुछ जिला जैसे मधुबनी, सीतामढ़ी, सुपौल, सहरसा और अररिया जिलों में शनिवार को धूल भरी आंधी के साथ रिम-झिम बारिश होने की संभावना है. और तापमान में गिरावट भी देखने को मिलेंगे जिससे लोगों को सीधे तौर पर गर्मी से राहत मिलने वाली है.

Also read: दरभंगा , समस्तीपुर , जयनगर , दानापुर , आरा, डीडीयू से होते हुए उज्जैन, बांद्र टर्मिनल, नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन

इसके अलावा मौसम विभाग ने पूर्वानुमान भी जारी किया है मौसम विभाग के मुताबिक़ अगले दो-तीन दिनों तक बिहार में हीट वेव की संभावनाएं नहीं है गर्मी से राहत मिलेगी. साथ ही अगले शनिवार एवं रविवार को बारिश होने की उम्मीद है एवं अहले सोमवार से मौसम खुला दिखने वाला है.

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

इन सभी बातों का रखे खास ध्यान!

  • तूफान के दौरान सुरक्षित जगह पर रहें।
  • धूल भरी आंधी के दौरान घरों से बाहर निकलने से बचें।
  • बारिश के कारण जलभराव की संभावना है, इसलिए सतर्क रहें।
  • यदि आपको बाहर जाना पड़े तो मास्क और चश्मा पहनें।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...