अप्रैल का महीना खत्म होने वाला है और गर्मी भी जोरों पर है दिल्ली से लेकर बिहार तक गर्मी आसमान से आग उगल रहा है. दोस्तों कई राज्यों में पारा 40 के पार बना हुआ है। गर्मी और लू ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है आपको बता दूँ की प्रैल के महीने में ही ऐसा लगने लगा है किजून जुलाई जैसे गर्मी पड़ रही है.

Also read: बिहारवासियों को मिला बड़ी सौगात बिहार ने बनने जा रही २ बड़े हवाईअड्डे, मिला मंजूरी!

पता नहीं आने वाले समय में क्या हाल होगा कैसे लोग लड़ पायेंगे गर्मी से वहीँ अभी भी गर्मी बढ़ने की पूरी बात बताई जा रही है. मौसम विभाग की माने तो देश के अलग-अलग हिस्से हिमालयी पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा, असम, पश्चिम मेघालय, त्रिपुरा, कोंकण एवं गोवा, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराइकल, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश और तटीय कर्नाटक में गर्म के साथ मौसम अभी रहेगी.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी : बिहार में बना शानदार राज्य से सबसे बड़ा मॉल, इसमें लोगों को मिलेगी पीवीआर की सुविधा सहित ये चीजें,जाने…

साथ ही आगर हम बिहार की बात करें तो 24 से 26 अप्रैल के बीच पटना समेत दक्षिणी व उत्तर-पश्चिम भागों में गर्म दिन रहने के साथ भीषण लू को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया। साथ ही बताया गया अहि की अभी अगले २४ घंटे में कम से कम 3 से ४ डिग्री अधिकतम तापमान में बढ़ने की उम्मीद है.

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

बिहार के एक दो नहीं बल्कि २० से अधिक शहरों का तापमान पिछले दिनों लगभग 40 डिग्री से अधिक की तापमान दर्ज़ की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन-चार दिनों तक 36 से अधिक जिलों में दिन व रात के तापमान में तीन-चार डिग्री बढ़ने की ही उम्मीद है घर में रहे सुरक्षित रहे अधिक धुप में न निकले लू लगने की चांस है sar पर कोई कपड़ा जरूर रखे.

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...