TMT Sariya Today Price: दोस्तों अभी के समय में घर निर्माण कराना बहुत महंगा हो गया है क्यूंकि सरिया, सीमेंट, बालू, गिट्टी जैसे घर निर्माण के बनाने वाले समान में जिस तरह से लगातार वृद्धि हो रही है. उससे लोग काफी परेशान है. लेकिन दोस्तों अब खबर यह है की सरिया के कीमत में करीब 28,000 रुपया की गिरावट आई है.
यह भी पढ़े – बिल्डिंग मैटेरियल के बढ़े दाम, अब घर बनाना हुआ और महंगा

TMT Sariya के Price में बढ़ोतरी का है उम्मीद

TMT Sariya Today Price: लेकिन दोस्तों अगर आप भी अपना घर निर्माण (Building Construction) कराना चाहते है या कराने की सोच रहे है तो यह मौका आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. दोस्तों पिछले साल की तुलना में इस साल सरिया के भाव(Sariya Rate) में करीब 28,000 की भारी गिरावट देखी गई है.
यह भी पढ़े – खुशखबरी : बिहार में सस्ता हुआ घर बनाने की समान बालू छड़, जानिये क्या है बिहार में बालू की नई रेट…

दोस्तों अगर हम देश के अलग-अलग राज्य के बात करें तो इस समय सरिया के रेट में देश की राजधानी दिल्ली से लेकर उत्तरप्रदेश के कानपूर हरियाणा चंडीगढ़ गोवा भोपाल जैसे जगहों पर सरिया के रेट(Sariya Price Today) में करीब 1000 रूपये की बढ़ोतरी देखी गई है. और उम्मीद जताया जा रहा है की सरिया के प्राइस में अभी और बढ़ोतरी देखने को मिल सकते है.
यह भी पढ़े – घर बनाने वालों की बल्ले-बल्ले सरिया के दाम में भारी गिरावट, ₹7000 तक की आई कमी, जानिये ताजा भाव?

दोस्तों वहीँ अगर आप पिछले वर्ष की सरिया का भाव देखेंगे तो आपको पता चलेगा की सरिया पिछले साल याने की 2022 में कितना महंगा था. आपको बता दूँ कि पिछले साल सरिया करीब 79,600 रूपये था. जो की GST जोड़ने के बाद यह मूल्य लगभग 94,800 के आस-पास चला जाता है. पिछले साल के मुताबिक अभी घर बनाना आसान है.
यह भी पढ़े – बिहार में लगातार कम हो रहे सरिया के दाम घर बनाने वाले की बल्ले-बल्ले, दो लाख टन की खपत है प्रतिमाह

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...