Train Parcel Booking
Train Parcel Booking

Train Parcel Booking: दोस्तों अगर आप भी कहीं शिफ्ट होना चाहते है या कहीं शिफ्ट हुए है और एक जगह से दुसरे जगह अपना समान भेजना चाह रहे है. लेकिन इसके इसके लिए अभी आपको Railway का चक्कर लगाना पड़ता होगा. लेकिन अब इसके लिए आपको किसी रेलवे स्टेशन का चक्कर लगाने की कोई जरूरत नहीं है.

Also read: पूरा सज-धजकर बारात लेकर निकल रहा था दूल्‍हा, उधर प्रेमिका कर रही थी इंतजार सामने आते ही चेहरे पर फेंका एसिड, उसके बाद…

image 99

Train Parcel Booking: जी हाँ दोस्तों अब दरअसल भारतीय रेलवे और डाक विभाग ने मिलकर एक नया प्लान बनाया है. प्लान यह है की अब डाक विभाग लोगों के समान को उसके गंतव्य स्थान तक पंहुचायेगी. इसको लेकर पिछले मनाग्ल्वार को उत्तरप्रदेश के वाराणसी में इसका सफल ट्रायल भी हुआ है. वहीँ अगर आप रेलवे की मदद से दुसरे जगह बाइक(Indian Railway Bike Parcel) ले जाना चाहते है तो रेलवे अपने स्टेशन पर अभी आसानी से छोड़ देती है लेकिन ये सुविधा शुरू होने के बाद स्टेशन के जगह आपके मन पसंदीदा स्थान पर बाइक को छोड़ दिया जाएगा.

Also read: Dolly Chaiwala Viral Video : दुसरे को एक टपरी में चाय पिलाने वाला खुद बुर्ज खलीफा में पीते दिखा कॉफी, लोग बोल रहे डॉली भाई का जलवा है

लेकिन अभी तक इस योजना पर पूरी तरह अंतिमरूप से मोहर नहीं लगाया गया है. लेकिन जल्द ही रेलवे बोर्ड डाक विभाग के अधिकारी से बातचीत करके इस योजना पर मुहर लगा देगी. इस योजना को लेकर भविष्य में और बेहतर प्लान है बताया जा रहा है कि भविष्य में अप्लीकेशन भी बनाया जाएगा.

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

दोस्तों अभी अगर आप कोई समान जैसे अपने बाइक को कहीं भेजना चाहते है तो इसके लिए आपको पहले स्टेशन का चक्कर लगाना होगा उसके बाद उसके गोदाम पर जाना होगा तमाम तरह के कम के बाद आपका बाइक आपके मनमुताबिक जगह पर नहीं पंहुच पाता है लेकिन अब आपके घर से आपके गंतव्य स्थान पर आसानी से बाइक पंहुच जायेगी.

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...