IAS Success Story

IAS Success Story: दोस्तों आईएएस और आईपीएस अधिकारी बनने के लिए देश की सर्वश्रेष्ठ एग्जाम यूपीएससी जैसे बड़े परीक्षा से होकर गुजरना पड़ता है. दोस्तों यूपीएससी UPSC के बारे में बताया जाता है की जो विद्यार्थी शुरुआत के समय से टॉपर होते है वही यूपीएससी जैसे बड़े लेवल की परीक्षा में सफलता हाशिल कर पाते है.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: लगातार तीन बार UPSC की परीक्षा में फ़ैल हुई, दोस्तों ने कहा छोड़ दो तुमसे नहीं हो पायेगा, परिवार ने सपोर्ट किया चौथे बार में बन गईं IAS अधिकारी

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

image 123
Image Credit – News 18

IAS Success Story in hindi : लेकिन दोस्तों ऐसी कोई बात नहीं है आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे आईएएस अधिकारी के बारे में जो की ग्रेजुएशन में फेल हो गए थे. जिसके बाद उन्हें लोगों ने कहना शुरू कर दिया था की अब वो पढाई छोड़ दे और कोई दूसरा काम करें पढाई उनके बस की बात नहीं.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: माँ के कहने पर मेडिकल की लाइन छोड़कर शुरू की UPSC की तैयारी महज पहले प्रयास में बनी आईएएस अधिकारी

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

IAS Success Story himanshu kaushik: लेकिन दोस्तों मैं आपको बता दूँ कि हिमांशु कौशिक ने कभी हार नहीं माना और ये लगातार आगे बढ़ते रहे हिमांशु कौशिक के घर के लोगों ने इनका मनोबल बढ़ाया था भले ही ये ग्रेजुएशन में फेल हो गए लेकिन यूपीएससी UPSC की परीक्षा में महज पहले प्रयास में 77वीं अंक के साथ बना आईएएस अधिकारी.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: पिता चल बसे, बेटे ने दिया था वचन ! पापा में एक दिन बड़ा अधिकारी बनूँगा

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

दोस्तों हिमाशु कौशिक के लिए यूपीएससी का सफ़र उतना आसान नहीं था लेकिन उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत के बदौलत इसे आसान करके दिखाया. दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में सफलता मिलने के बाद हिमांशु ने बताया कि अगर आपके हौसला बुलंद हो और आप मेहनत सही दिशा में कर रहे हो तो दुनिया की कोई ताकत आपको हरा नहीं सकती है.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: घर से खुद से पढ़कर सेल्फ स्टडी के दम पर तीसरे प्रयास में पास की UPSC की परीक्षा बन गईं IAS अधिकारी

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...