IAS Pujya Priyadarshini
IAS Pujya Priyadarshini

IAS Success Story: दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में सफल होने के लिए कई लोग तरसते रहते हैं. तो कई लोग सफल भी हो जाते हैं. ऐसे ही आज के इस खबर में हम एक ऐसे महान आईएएस पूज्य प्रियदर्शनी(IAS Pujya Priyadarshini) के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने यूपीएससी (UPSC – Union Public Service Commission) के इंटरव्यू में फेल हो गई थी. फिर भी नहीं हारी हिम्मत और अपनी कड़ी मेहनत से पढ़ाई करके साल 2018 के यूपीएससी के परीक्षा में ऑल इंडिया में 11 वीं रैंक हासिल कर आईएएस अफसर बन गई.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: माँ के कहने पर मेडिकल की लाइन छोड़कर शुरू की UPSC की तैयारी महज पहले प्रयास में बनी आईएएस अधिकारी

Also read: पहले बार में पास की सिविल सर्विस की एग्जाम IAS बनीं सौम्या,बताई कैसे की थी तैयारी जानिए…

IAS UPSC Success Story: आईएएस पूज्य प्रियदर्शनी (IAS Pujya Priyadarshini) ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली से ही पूरी की और उसके बाद न्यूयॉर्क जाकर ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की एवं उन्होंने न्यूयॉर्क में ही मास्टर डिग्री भी हासिल की और उसके बाद उन्होंने न्यूयॉर्क के एक कंपनी में 2 साल तक नौकरी भी की लेकिन उन्होंने आईएएस बनने के लिए यह नौकरी भी छोड़कर यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

image 118
Image Credit – Aaj Tak


यह भी पढ़े – IAS Success Story: पिता चल बसे, बेटे ने दिया था वचन ! पापा में एक दिन बड़ा अधिकारी बनूँगा

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

IAS Success Story: हालांकि उनको यूपीएससी के परीक्षा में तीन बार असफलताओं का सामना भी करना पड़ा इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारी और साल 2018 के युपीएससी के परीक्षा के चौथे प्रयास में पूरे ऑल इंडिया में 11 वीं रैंक हासिल कर आईएएस अफसर बनकर अपने पूरे परिवार सहित देश का नाम भी रोशन कर दी.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

IAS Success Story: आईएएस पूज्य प्रियदर्शनी (IAS Pujya Priyadarshini) का जन्म दिल्ली में हुआ था. इन्होंने अपनी इतनी बड़ी सफलता का श्रेय अपने परिवार को दी. आईएएस पूज्य प्रियदर्शनी ने अपनी बहुत कठिन परिश्रम से पढ़ाई करके साल 2018 के युपीएससी की परीक्षा के चौथे प्रयास में सफलता हासिल कर अपने सपने को पूरा की. दोस्तों आपको हम बता दें कि इनकी यह सफलता से कई सारे यूपीएससी परीक्षार्थियों को सीख मिल सकते हैं.

यह भी पढ़े –चावल बेचकर बेटी को पढ़ाया, बेटी ने भी IAS बनकर पिता को दिलाया समाज में सम्मान और प्रतिष्ठा