UPSC Success Story
UPSC Success Story

UPSC Success Story: दोस्तों बड़े सपने को साकार करने के लिए बड़े मेहनत करने की भी जरूरत होती है. दोस्तों किसी शख्स ने ठीक ही कहा है की अगर आपको सफलता हाशिल करनी है तो आपको बहाना नहीं बनाना होगा क्यूंकि सफलता बहाना नहीं देखती चाहे आप कैसे भी हो कुछ भी हो सिर्फ मेहनत ही एक ऐसी कड़ी है जिसके आगे सफलता झुकती है.

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

Blank 4 Grids Collage 17

यह भी पढ़े : IAS Success Story: बिना किसी कोचिंग के घर से ही सेल्फ स्टडी के दम पर पास की यूपीएससी की परीक्षा बनी गाँव की पहली IAS अफसर बिटिया

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

UPSC Success Story IN Hindi: दोस्तों आज एक इस खबर में हम जिस शख्स के बारे में चर्चा करने वाले है उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में 8वां रैंक हाशिल किया है. दोस्तों एक साधारण से परिवार का लड़का जिसके पिता मजदूरी करते हो माँ सब्जी बेचती हो उसके लिए यूपीएससी तक का सफ़र आसान नहीं होता है.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: यूपीएससी टॉपर करिश्मा नायर बोली अच्छे रैंक हाशिल करने के लिए बेहतर बैकग्राउंड की नहीं कड़ी मेहनत की जरूरत है

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

UPSC Success Story sharan kamble: दोस्तों हम जिस शख्स के बारे में बात कर रहे है उसका नाम शरण काम्बले है शरण कांबले महाराष्ट्र के रहने वाले है. उनके पिता का नाम गोपीनाथ कांबले है. जो की खेतों में मजदूरी करते है. दोस्तों जब शरण कांबले का यूपीएससी का रिजल्ट आया तो शरण कांबले के परिवार के लोगों को ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा.
यह भी पढ़े – Success Story: अपने बच्चे को पढ़ाने खिलाने के लिए माँ ने शुरू की कैब ड्राइविंग का काम, उसी पैसे से देती है बच्चे की स्कूल की फीस

दोस्तों उनके घर वाले की ख़ुशी कहीं न कहीं ठीक भी था इतना ही नहीं जब ये खबर गाँव वालों को लगा की गोपीनाथ का बेटा यूपीएससी की परीक्षा में टॉप कर गया है तो उनके गाँव के लोगों ने उसे कंधे पर बिठाकर पूरा गाँव घुमाया और अपने आप को काफी गौरवान्वित महसूस भी किया.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...