Apala Mishra
Apala Mishra

IAS Success Story: दोस्तों आपने तो संघ लोक सेवा आयोग का नाम जरूर सुना होगा जी हना देश की सबसे बड़ी संवैधानिक निकाय है और इसके द्वारा ही देश के सभी राज्यों के लिए बड़े-बड़े पद जैसे कलेक्टर सुपरिंटेंडेंट ऑफ़ पुलिस को चयन किया जाता है. लेकिन दोस्तों आज के इस खबर में हम चर्चा करने वाले है एक आर्मी जवान के आईएएस बेटी के बारे में.

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

Blank 5 Grids Collage 57

IAS Success Story in hindi: दोस्तों आईएएस या आईपीएस बनने के लिए क्या-क्या करना पड़ता है ये किसी वैसे अभ्यार्थी से ही बता सकते है जो कई बार यूपीएससी मकी परीक्षा में शामिल हो चुके है लेकिन उनको सफलता नहीं मिला है. दोस्तों इस परीक्षा को एक तपस्या के समान माना गया है.

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

IAS Success Story Dr. Apala Mishra:हम जिस अभ्यार्थी के बारे में बात कर रहे है उनका नाम डॉ. अपाला मिश्रा है और इनके बारे में बताया जाता है की ये उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद के रहने वाले है. दोस्तों इनका जन्म एक भारतीय सेना के परिवार में हुआ है. इनके पिताजी भारतीय सेना में कर्नल के पद पर तैनात है.

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

और डॉ. अपाला मिश्रा का बचपन से ही सपना था की वो आईएएस अधिकारी बने इसके लिए उन्होंने अपनी स्नातक तक की प्द्झाई पूरी करने के बाद यूपीएससी की तैयारी में जुट गए. लेकिन दोस्तों लगातार दो बार इन्हें असफलता का मुंह देखना पड़ा उसके बाद भी इन्होने हार नहीं मानी और डटी रही वो कहते है न अगर आपके अन्दर कुछ करने की हौसला है तो दुनिया की कोई ताकत आपको कुछ नहीं बिगाड़ सकता है.

Dr. Apala Mishra ki kahani: कुछ ऐसा ही हुआ है डॉ. अपाला मिश्रा के साथ इन्होने तीसरा बार में न सिर्फ यूपीएससी की परीक्षा दी बल्कि पास भी की टॉप भी की और एक अपने नाम का रिकॉर्ड भी दर्ज करवाया जी हना दोस्तों इनके नाम यह रिकॉर्ड दर्ज है की इंटरव्यू में आजतक के सबसे अधिक नंबर इन्हें मिले है आपको बता दूँ की 220 म से 215 नंबर इन्होने अपने इंटरव्यू के दौरान हाशिल किये है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...