tyhrthye

IAS Success Story: दोस्तों दुनिया के हर माँ-बाप की यह सपना होती है की उनका बेटा भी पढ़-लिखकर अच्छे इंसान बने चाहे माता-पिता भले ही खुद पढ़े हो या न हो लेकिन वो अपने बच्चे को अच्छा इंसान बनाने में की कसर नहीं छोड़ते है आज के इस खबर में हम बताने वाले है की कैसे आठवीं पास माँ ने अपने बेटी को बनाई IAS अधिकारी.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

IAS UPSC Success Story: दोस्तों हम जिसके बारे में बात कर रहे है उनका नाम रेना जमील(IAS Success Story Rena Jamil) है. और रेना जमील झारखण्ड के एक छोटे से शहर धनबाद की रहने वाली है दोस्तों यूँ तो आपने कई स्टोरी आईएएस और आईपीएस के बारे में सुने होंगे लेकिन रेना जमील(IAS Rena Jamil struggle life) के लिए यूपीएससी (UPSC Success Story) तक का सफर आसान नहीं था.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

रेना जमील(IAS Success Story Rena Jamil) ने अपने जीवन में बहुत संघर्ष और कितने कठिन परिश्रम के बाद यह मुकाम हाशिल की है. ये किसी से छुपा हुआ नहीं है. दोस्तों सपना सभी लोग देखते है लेकिन सपना को सच करना हर किसी के लिए आसान नहीं होता रेना जमील(IAS Rena Jamil pic) चार भाई-बहन थी उनके पिता जी मैकेनिक थीं वहीँ उनकी माँ उतनी पढ़ी-लिखी नहीं थी.

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

उनके घर के आर्थिक स्थिति उतनी अच्छी नहीं थी. जिस कारण उन्हें पढाई करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था. लेकिन भले ही उनके माता जी आठवीं पास थी लेकिन वो कभी भी अपने बच्चे को पढाने-लिखाने के लिए कोई चीज का कमी का एहसास नहीं होने दिया और रेना जमील(IAS Success Story Rena Jamil old pic) ने भी अपने माता-पिता के सपने को साकार किया पुरे भारत में 882वां रैंक लाकर अपने सहित पुरे परिवार को गौरवान्वित किया.

Also read: उत्तर प्रदेश का यह किसान अपने यहाँ उगा रहा है कई विदेशी सब्जी बहुत हो रही है इसकी मांग, जानिये इसके बारे में खास बात…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...