ythth

दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पा लेना आसान बात नहीं है आज के समय में हर युवाओं का सपना होता है की वो भी सिविल सर्विसेज की तैयारी करें. और यूपीएससी जैसे बड़े लेवल की परीक्षा में सफलता पाकर देश दुनिया में अपनी एक अलग छवि पेश करें.

Also read: प्रतिभा ने लाखो की नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी लगातार मिल रही असफलता के बाद तीसरे प्रयास में मिली सफलता

image 451
Image Credit – Instagram

दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे आईएएस ऑफिसर की जिनका जीवन काफी संघर्ष भरा रहा है. जी हाँ दोस्तों हम जिसके बारे में बात कर रहे है दरअसल उनका नाम अंकिता चौधरी है और अंकिता चौधरी हरियाणा के रोहतक जिले की रहने वाली है.

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

image 452
Image Credit – Instagram

दोस्तों अंकिता की बचपन का पढाई उनके गाँव से ही सम्पन्न हुआ बाद में यो इंटर करने के बाद देश की राजधानी नई दिल्ली से हिन्दू कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढाई पूरी की बता दे की अंकिता ने साइंस से अपनी ग्रेजुएशन की पढाई पूरी की है. और ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद उन्होंने अपना लक्ष्य यूपीएससी को बनाया.

image 453
Image Credit – Instagram

दोस्तों उसके कुछ ही दिनों के बाद अंकिता की माँ की निधन हो जाती है और अंकिता पूरी तरह से टूट जाती है. उसके बाद उसके जीवन में पहले जैसा कुछ नहीं रहता है. लेकिन उसके बाद उनके पिताजी उनका मनोबल बढाते है और अंकिता भी खूब मेहनत करती है उसका परिणाम आखिरकार आ ही जाता है आपको बता दूँ की अंकिता को देश के सबसे कठिन परीक्षा में 14वीं रैंक मिलता है. और वो इस प्रकार आईएएस अधिकारी बन जाती है.

image 454
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...