yjy

दोस्तों अगर आप भी यूपीएससी की तैयारी कर रहे है तो ये खबर आपके लिए काफी अहम् जी हाँ दोस्तों दरअसल इस खबर में हम बात करने वाले एक ऐसे किसान के बेटे के बारे में जिन्हों एअपने मन में ठाना आईएएस बनने का और बनकर दिखा दिया.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

image 189
Image Credit – Twitter

दोस्तों अगर आपके हौसला बुलंद है तो दुनिया के की ताकत आपको सफलता पाने से नहीं रोक सकता है. कुछ ऐसा ही करके दिखाया है महाराष्ट्र के एक छोटे से गाँव के रहने वाले किसान के के बेटे ने जी हाँ दोस्तों दरअसल हम बात कर रहे है नवजीवन पावर के बारे में….

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

image 190
Image Credit – Twitter

नवजीवन पावर का जन्म भाद साधारण परिवार में हुआ था लेकिन इन्होने कभी हिम्मत नहीं हारी चाहे लाकह मुसीबत इनके जीवन में आई इन्होने सबका डटकर मुकाबला किया इनका बचपन का शिक्षा दीक्षा गाँव में ही सम्पन्न हुआ उसके बाद इंटर करने के बाद स्नातक की पढाई पूरी की.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

image 191
Image Credit – Twitter

ग्रेजुएशन करने के बाद इन्होने अपना लक्ष्य यूपीएससी को बनाया रास्ते में बहुत सारे ठोकरे आई लोग कहते थे यूपीएससी तेरे बस की बात नहीं तुझसे नहीं हो पायेगा लेकिन नवजीवन पावर ने कभी हार नहीं माना और असंभव को भी संभव करके दिखाया आज पूरी दुनिया नवजीवन पावर के हौसले को सलाम करता है.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

image 192
Image Credit – Twitter

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...