uikyu8k

दोस्तों अगर आप कोई चीज को पूरी शिध्त के साथ चाहते है और उसके प्रति मेहनत करते है तो उस चीज को पाने से दुनिया के कोई भी ताकत आपको रोक नहीं सकता दोस्तों आज के भी ये खबर कुछ ऐसी ही है दरअसल घरवाले निधि का करना चाहते थे शादी लेकिन निधि ने घर वाले को मात्र 6 महीने का माँगा वक़्त .

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

ijlnp3o8 ias nidhi
Image Credit – Instagram

और मात्र 6 महीने में ही अपने मेहनत के बदौलत देश के सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी में अपना जलवा दिखाई और बनी आईएस ऑफिसर दोस्तों दरअसल हम बात कर रहे है निधि सिवाच के बारे में निधि सिवाच बचपन से ही पढने-लिखने में काफी तेज तरार छात्रा थी.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

13 15 095158900nidhi1

दोस्तों जब पहली बार निधि आईएस के परीक्षा में सफल नहीं हो पाई तो उसके घर के लोग उसके लिए लड़का ढूंढने लगे और उसके लिए शादी करने के लिए रिश्ता ढूंढने लगे. यही सब में अपनी शादी के बात को लेकर निधि घरवाले से नराज़ हो गई क्यूंकि उसे पढना था.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

nidhi siwach
Image Credit – Instagram

लेकिन घरवाले उनकी शादी करने को उन पर बार-बार प्रेशर बना रहे थे लेकिन इसी बिच निधि ने अपने घर वाले से बात किया और उन लोगों से मात्र 6 महीने का वक़्त माँगा और 6 महीने में ही निधि ने आईएस बनकर सबको दिखाया दोस्तों निधि के इन हौसला को हमारा सलाम है.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

Nidhi
Image Credit – Instagram

घर वाले को बोली थी फ़ैल होंगे तो कर देना शादी

ias nidhi siwach 02
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...