u56u56u

दोस्तों, गाँव देहात में एक कहावत है की आगे वही बढेगा जो मेहनत करेगा ऐसा कहा जाता है की अगर आपके इरादे मजबूत हो तो आपको मुसीबते कुछ नहीं बिगाड़ सकती आज के खबर में कुछ ऐसे ही बातें आपको बताने वाले है दरअसल इस खबर में हम आपको बतायेंगे एक रिक्सा वाले के बेटे की आईएस अधिकारी बनने तक का सफ़र.

Also read: पहले बार में पास की सिविल सर्विस की एग्जाम IAS बनीं सौम्या,बताई कैसे की थी तैयारी जानिए…

image 688
Image Credit – Instagram

दोस्तों यूपीएससी का परीक्षा को क्रैक करना मतलब तपस्या करने के बराबर माना जाता है. और अगर कोई गरीब घर के लड़का या लड़की संसाधन पूरा नहीं होने के बाबजूद भी अपने मेहनत के बदौलत यह कारनामा करता है तो यह खबर चर्चा का विषय बन जाता है.

Also read: महज 22 साल की छोटी उम्र में स्वाति ने अपने मेहनत के दम पर पास की यूपीएससी जैसे देश की बड़ी सिविल सर्विस की परीक्षा

image 689
Image Credit – Instagram

दोस्तों दरअसल हम बात कर रहे है अज़हरूद्दीन काज़ी (Azharuddin Quazi) के बारे में अज़हरूद्दीन काज़ी (Azharuddin Quazi) बेहद साधारण परिवार से आते है और उनका बचपन की पढाई-लिखाई पैसे के अभाव में गाँव के ही सरकारी स्कूल से पूरा हुआ अज़हरूद्दीन काज़ी (Azharuddin Quazi) के बारे में बताया जाता है की अज़हरूद्दीन काज़ी (Azharuddin Quazi) बचपन से ही पढने में काफी तेज तरार छात्र थे.

Also read: उत्तर प्रदेश का यह किसान अपने यहाँ उगा रहा है कई विदेशी सब्जी बहुत हो रही है इसकी मांग, जानिये इसके बारे में खास बात…

image 690
Image Credit – Instagram

अज़हरूद्दीन काज़ी (Azharuddin Quazi) के पिता जी गरीबी के कारण टैक्सी चलाते थे जिससे उनका घर परिवार चलता था .अज़हरूद्दीन काज़ी (Azharuddin Quazi) की माता जी गृहिणी थी और वो अपने बच्चे को लेकर काफी जागरूक थे. और पढाई लिखाई में उनका अधिक मन लगता था.

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

image 691
Image Credit – Instagram

दोस्तों अज़हरूद्दीन काज़ी (Azharuddin Quazi) आज उन युवाओं के लिए प्रेरणा बन गए है जो कहते है की गरीब लोगों के बस की बात नहीं है यूपीएससी वैसे लोगों के लिए आज अज़हरूद्दीन काज़ी (Azharuddin Quazi) का ये सफलता आँख खोल देगी की अगर आपके अन्दर हौसला है कुछ करने की तो आप कुछ भी कर सकते है.

image 692
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...