regerg

दोस्तों एक कहावत है कहावत यह है की अब राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा राजा वहीँ बनेगा जो हक़दार रहेगा इसको आप कुछ इस तरह समझिये की अब कामयाबी उसी को मिलेगी जो इसका हक़दार रहेगा मतलब आप किस फॅमिली के विलोंग करते है उससे कोई मतलब नहीं है अगर आपके अन्दर टैलेंट है तो सफलता जरूर एक दिन आपको कदम चूमेगी.

Also read: महज पहले प्रयास में ही सिर्फ 23 साल के उम्र में आईएएस बनकर बढ़ाई माता-पिता का मान-सम्मान, जानिये इनके संघर्ष की कहानी….

image 614
Image Credit – Twitter

दोस्तों आज के इस खबर में कुछ ऐसी ही कहानी है दरअसल एक लड़की जिसका नाम सोनल शर्मा (Sonal Sharma) है वह बेहद गरीब परिवार से आती है और आर्थिक स्थिति सही नहीं होने के कारण वो गाय भी पलती है उसका गोबर भी उठाती है लेकिन आखिरी में उसको सफलता भी मिलता है वो जज बन जाती है आईये जानते है सोनल (Sonal Sharma) ने कैसे हाशिल की इतनी बड़ी उपलब्धि

Also read: संघर्ष के दिनों में ब्यूटी पार्लर में करती थी काम नहीं छोड़ी पढाई UPSC परीक्षा पास कर बनी आईएएस अधिकारी

image 615
Image Credit – Twitter

सोनल शर्मा (Sonal Sharma) राजस्थान के उदय पुर की रहने वाली है उनका जन्म बेहद साधारण परिवार में हुआ था उनके पिता बेरोजगार होने के कारण गाय भैस पालते थे और उसी का दूध बेचकर अपने परिवार का भरन-पोषण करते थे. और पिता का साथ सोनल भी देती थी.

Also read: पहली बार में नहीं मिली सफलता नहीं मानी हार महज दुसरे ही प्रयास में UPSC पास कर बनी IAS अधिकारी…

image 616
Image Credit – Twitter

दोस्तों सोनल (Sonal Sharma) घर के काम के साथ-साथ गाय भैस का भी देखभाल करती थी और दूध भी दुहती थी गोबर भी उठाती थी घर में खान भी बनाती थी इसके साथ-साथ सोनल पढाई-लिखाई भी करती थी. और सोनल अपने गौशाला में ही पढ़ती थी और गाय का भी देखभाल करती थी इस बात का खुलासा सोनल शर्मा (Sonal Sharma) ने खुद किया है.

image 617
Image Credit – Twitter

लेकिन सोनल शर्मा (Sonal Sharma) ने अपने पढाई के बिच में कभी भी गरीबी गाय खाना बनाना जैसे तमाम चीजे को बाधा नहीं बनने दिया. और जितना ही समय मिलत था चाहे जितने ही संसाधन उपलब्ध हो उसी में सोनल में मेहनत किया और आज सोनल (Sonal Sharma) जज बन गई है और लोगों को इन्साफ का फैसला सुनाती है.

image 618
Image Credit – Twitter

सोनल शर्मा (Sonal Sharma) गाय का दुश भी निकालती थी

image 619
Image Credit – Twitter

सोनल शर्मा (Sonal Sharma) अपने गौशाल का पूरा काम खुद करती थी

image 620
Image Credit – Twitter

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...