jtyjghjnfg

दोस्तों हमारे समाज में सभी तरह के लोग रहते है अगर किसी का शारीरिक बनाबट आपके जैसा नहीं है या फिर आपके जैसा वो दिखने में सुन्दर नहीं है कला नहीं है गोरा नहीं है तो इसका मतलब ऐसा नहीं की हम उसके साथ गलत वयवहार करें और उसका मजाक उड़ाए ऐसा कदापि नहीं करना चाहिए.

image 563

क्यूंकि शारीरिक बनाबट कोई बनाता नहीं है ये प्रकृति के द्वारा ही लोगों को उपहार स्वरुप सबको मिलता है. दोस्तों कुछ ऐसी ही कहानी है मनीषा किन्नर की जो किस किन्नर होने के कारण लोग उन्हें मजाक उड़ाते थे और कहते थे की ये तो धरती का बोझ है. लेकिन आज मनीषा किन्नर ने जो कर दिखाया है वो अपने आप में काफी शानदार है.

image 564

दरअसल जन्म से ही मनीषा किन्नर के ऊपर एक टैग लग गया था की मनीषा अपने जीवन में कभी मान नहीं बन सकती और उसके बाद इन्हें लोग दोहरी नज़र से भी देखते थे. और जब सड़क पर निकलती थी तो लोह इन्हें देखकर हँसते थे और अजीबोगरीब हरकत करते थे.

image 565

लेकिन मनीषा किन्नर ने जो कर के दिखाया है उसे सुन आप भी मनीषा किन्नर के कामों का सलाम करेंगे दरअसल मनीषा किन्नर उन गरीब बच्चो को गोद लेती है जिनका इस दुनिया में कोई नहीं ऐसे सैकड़ों गरीब बच्चो को गोद ले चुकी है मनीषा किन्नर जिसका इस दुनिया में कोई नहीं है जिनके ऊपर से माता-पिता का साया हट चूका है.

image 566

मनीषा किन्नर उन बच्चो को गोद लेकर उसका सारा खर्चा उठाती है पढाती है. उसके शादी तक का जिम्मेदारी मनीषा किन्नर स्वय उठाती है भले ही मनीषा किन्नर के अपने कोख से एक भी बेटी नहीं है लेकिन आज सैकड़ों बच्चो को माँ का प्यार देती है मनीषा किन्नर और उनका परवरिश करती है मनीषा किन्नर.

image 567

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...