yyyy

दोस्तों हमारे समाज में आज भी कई ऐसे लोग है जो किन्नर को अलग दृष्टि से देखते है. लेकिन अब समय बदल गया है लोग शिक्षित हो गए है यहाँ लोगों को जात-पात और गोरा-कला से उठकर देखना चाहिए और एक दुसरे को मदद करनी चाहिए. आज के खबर में एक किन्नर जज के बारे में है.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

image 553
Image Credit – Instagram

दरअसल हम बात कर रहे है जोइता मंडल जिन्होंने उन लोगों के मुंह पर कड़ा तमाचा मारा है जो कहते है की किन्नर धरती के बोझ है और वो कुछ नहीं कर सकते लेकिन जोइता मंडल ने अपनी मेहनत के बदौलत जज बनकर इस बात का एहसास करा दिया है की आपके शारीरिक बनाबट कुछ नहीं कर सकते अगर आपके इरादे मजबूत हो तो.

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

image 554
Image Credit – Instagram

जोइता मंडल देश की पहली किन्नर जज बन गई है. और जोइता मंडल ने कहा है की अपने बहुत बुरे वक़्त भी देखे है एक समय ऐसा भी था. जब हम घर-घर जाकर बधाईया माँगा करते थे. और ऊपर से लोगों के ताना सुना करते थे रस्ते में जब हम चलते थे.

Also read: उत्तर प्रदेश का यह किसान अपने यहाँ उगा रहा है कई विदेशी सब्जी बहुत हो रही है इसकी मांग, जानिये इसके बारे में खास बात…

image 555
Image Credit – Instagram

तो राह चलते लोग हमें अलग नज़र से देखते थे लेकिन उसके बाद भी हमने हिम्मत नहीं हारी और पूरी मेहनत और शिध्त के साथ हमने अपना पढाई कम्प्लीट किया और एक समय ऐसा आया की हम जज भी बन गए. उन्होंने अपने माध्यम से लोगों को एक सन्देश भी दिया है कहा है की चाहे मुसीबत कितनी भी आ जाए हमें घबराना नहीं चाहिए.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

image 556
Image Credit – Instagram

भारत की पहली जज है जोइयता मंडल

image 557
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...