hrthrt

दोस्तों देश के सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी की परीक्षा को माना जाता है और इस परीक्षा में जिसका भी रिजल्ट अच्छा आता है उसे डीएम एसपी जैसे बड़े रैंक पर बहाल किया जाता है. लेकिन हमारे देश की खूबसूरती यही है की एक राजा का बेटा भी पढ़-लिखकर अच्छे पद पर जा सकते अहि और गरीब का बेटा भी अच्छे से पढ़ लिखकर बढ़िया पद पर जा सकते है.

image 452
Image Credit – Instagram

लेकिन अगर कोई गरीब घर के रहने वाले बच्चे अगर यूपीएससी जैसे कठिन परीक्षा में अच्छे रैंक हाशिल कर ले तो यह खबर पुरे देश के सुर्ख़ियों में आ जाती है और आये न क्यूँ क्यूंकि कम संसाधन होने के बाबजूद भी अपने मेहनत के दम पर वो मुकाम जो हाशिल करते है.

image 455
Image Credit – Instagram

आज के इस खबर में हम बात करने वाले है कुछ ऐसे ही खबर के बारे में जी हाँ दोस्तों एक राजस्थान के बीकानेर जिले के रहने वाले एक छोटे से गाँव रासीसर के रहने वाले प्रेम सुख डेलू के बारे में दोस्तों आज के इस खबर में हमलोग जानेंगे प्रेम सुख डेलू के आईपीएस ऑफिसर बनने तक के सफ़र के बारे में….

image 456
Image Credit – Instagram

प्रेम सुख डेलू का जन्म बहुत ही साधारण परिवार में हुआ था और इनके पिता ऊंट गाडी चलाते थे प्रेम सुख डेलू ने अपने बचपन की पढ़ाई गाँव के ही सरकारी स्कूल से कम्प्लीट किया बताया जाता अहि प्रेम सुख डेलू बचपन से ही पढाई के प्रति काफी सजग रहते थे.

image 457
Image Credit – Instagram

प्रेम सुख डेलू साल 2015 वाले बैच में यूपीएससी का परीक्षा दिए थे और इनका ऑल इंडिया रैंक 170वीं आई थी और सबसे अहम बात यह थी की यह हिंदी मीडियम में अपने बैच में टॉपर थे. एक ऊंट चलाने वाले का बच्चा जब बना यूपीएससी टॉपर पुरे मुहल्ल्ला ख़ुशी से झूम उठी.

image 458
Image Credit – Instagram

अपने माता-पिता के साथ प्रेम सुख डेलू

image 454
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...