y45g45g

दोस्तों हमारे इस दमाज में सब तरह के लोग रहते है छोटे बड़े नाते काले गोरे और इंसानियत के नाते हमें सभी लोगों का सम्मान करनी चाहिए. लेकिन अभी भी हमारे समाज में कई ऐसे लोग रहते है जो की नाते लोगों को विकलांग को काले लोगों को खुद से निचा दिखने की कोशिश करते है.

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

image 377

आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसी खानी बताने वाले है जिसे सुन शायद आप भी भावुक हो जायेंगे जी हाँ दोस्तों आपको बता दूँ की हम बार कर रहे है हरविंदर कौर के बारे में जो की दिखने में काफी खुबसूरत है लेकिन उसका हाईट थोडा कम है.

Also read: पहले बार में पास की सिविल सर्विस की एग्जाम IAS बनीं सौम्या,बताई कैसे की थी तैयारी जानिए…

image 378

लेकिन उन्होंने जो काम किया है वो वाकई शानदार है. एक समय था जब उसे लोगों ने कम हाईट के चलते उसका मजाक उड़ाया लेकिन आज वो एक अच्छा एडवोकेट बनकर उन लोगों के मुंह पर तमाचा मारी है जो कहते है की छोटे कद के लोग कुछ नहीं कर सकते.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

image 379

हाँ दोस्तों अगर आपके अन्दर मेहनत करने की क्षमता हो और आपका हौसला बुलंद हो तो ये मायने नहीं रखता की आपका शारीरिक बनाबट कैसा है और रंग कैसा है. हरविंदर कौर ने भी लोगों के खूब ताने सुने लेकिन अंत तक उन्होंने संघर्ष किया और आज एक अच्छा एडवोकेट है.

Also read: उत्तर प्रदेश का यह किसान अपने यहाँ उगा रहा है कई विदेशी सब्जी बहुत हो रही है इसकी मांग, जानिये इसके बारे में खास बात…

image 380

बुराई करने वाले आज कर रहे है तारीफ़

image 381

हरविंदर कौर भारत की सबसे छोटी वकील है

image 382

हरविंदर कौर की हाईट चार फिट से भी कम है

image 383

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...