aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 7

एक तरफ महंगाई आसमान को छूती जा रही हैं वहीँ दूसरी ओर दिन पर दिन घरेलू एलपीजी गैस का दाम बढ़ते ही जा रहा है घटने का नाम ही नहीं ले रहा है | हरी सब्जियां फल और हर कुछ की कीमतों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है और वहीं दूसरी अभी महंगाई पुरे देश में चरम पर पहुंची हुई है |

Also read: Namo Bharat Train : वन्दे भारत के बाद पेश है नमो भारत ट्रेन 30 मिनट में आपको पंहुचाएगी दिल्ली, 160 KM प्रति घंटे की देती है शानदार स्पीड!

जानकारी के मुताबिक सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कारपोरेशन, भारत पैट्रोलियम लिमिटेड और हिंदुस्तान पैट्रोलियम ने गैस सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि की है। एक सप्ताह के अंदर सिलेंडर की कीमतों में दूसरी बार सबसे अधिक हुई है। देश के ज्यादातर दूसरे राज्यों के मुकाबले पहले ही अधिक महंगा गैस सिलेंडर खरीद रहे हैं।

Also read: बिहार के इन 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मिलेगी गर्मी से राहत जान लीजिये अपने क्षत्रों का हाल

बिहार के तमाम शहरों के लोग इसका खामियाजा भी भुगतना हैं आपको बता दूं कि लोगों को मंगलवार तक एक 1101 रुपए में 14.2 किलो घरेलू गैस खरीद रहे थे लेकिन अब इसकी कीमत बढ़ने वाली है जहां पर बताया जा रहा है कि अब 14.2 किलो वाली गैस के ऊपर ₹50 की बढ़ोतरी की गई है।

Also read: किउल-दरभंगा-मधुबनी से होकर सियालदह और जयनगर के बीच चलने जा रही है समर स्पेशल ट्रेन, मिलेंगे कन्फर्म टिकट खाली है सीट!

अगर पटना में गैस सिलेंडर की कीमत की बात करें तो पटना में 14.2 किलो घरेलू गैस की कीमत अब ₹1151 हो गया है। आपको बता दें कि एलपीजी की कीमत में सरकार के टैक्स के हिसाब अलग-अलग रहने से राज्यों में अलग-अलग गैस की कीमत होती है। जहां अभी दिल्ली में सिलेंडर की कीमत महज ₹1053 ही होगा आपको बता दूं कि पिछले दिनों कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी।

Also read: भागलपुर जं. से सप्ताह में २ दिन चलेगी यह ट्रेन पटना एवं दिल्ली जाना हो जाएगा आसान, जान लीजिये रूट और समय-सारणी

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...