Namo Bharat Train
Namo Bharat Train

Namo Bharat Train : वन्दे भारत के बाद पेश है नमो भारत ट्रेन 30 मिनट में आपको पंहुचाएगी दिल्ली, 160 KM प्रति घंटे की देती है शानदार स्पीड!आज पूरा देश वन्दे भारत ट्रेन की स्पीड देख रहा है इस ट्रेन से लोग सफ़र करके अपने समय को खूब बचत कर रहे है आप जरा सोचिये की अगर इससे भी स्पीड चलने वाली कोई ट्रेन आ जाए तो आपके मन में ख्याल आया होगा बुलेट ट्रेन की जी नहीं हम बात आकर रहे है नमो भारत ट्रेन के बारे में….

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

दरअसल नमो भारत ट्रेन की शुरुआत इसी महीने से होनी है जो की मेरठ साउथ (भूड़बराल) स्टेशन से साहिबाबाद तक और अगले साल जनवरी से दिल्ली तक यात्रा शुरू हो जाएगी। आपको बता दूँ की यह ट्रेन दिल्ली तक पंहुचाने में आपको मात 30 मिनट का समय लेगी.

Also read: सोमवार की सुबह सोने की कीमत में हुई बड़ी गिरावट जान लीजिये आपके क्षेत्र में क्या है ताजा भाव पूरी खबर…

और सबसे खास बात यह की इसकी स्पीड १६० किलोमीटर प्रतिघंटा की होने वाली है.और यह ट्रेने मेरठ शहर के लिए मेट्रो सेवाएं भी संचालित होंगी। लेकिन वहां के लोकल लोगों को किसी भी तरह की परेशानी न हो इसको देखते हुए इस ट्रेन की स्पीड इन दोनों स्टेशन के बीच में कम कर दी गई है चुकी इन दोनो स्टेशन की बीच की दुरी भी काफी कम है.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

हलांकि अभी तक यह ट्रेन को परिचालन में नहीं लाया गया है. लेकिन जल्द ही रेलवे बोर्ड का सर्वेक्षण पूरा हो जाने के बाद इसे उपयोग में लाया जाएगा. अगले महीने तक इसके सर्वेक्षण के काम पूरा होने की उम्मीद है.

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...