bihar news
bihar news

बिहारवासियों के लिए खुशखबरी है वर्षो का इन्तजार पूरा हो गया जी हाँ दोस्तों आपको बता दूँ की लोगों का महीनो का इन्तजार अब पूरा हो चूका है क्यूंकि लखीसराय से शेखपुरा होते हुए नवादा तक वाले रूट पर अब बिना किसी रूकावट के परिचालन होगा.

Also read: बड़ी खबर : Muzaffarpur से Anand Vihar के लिए चलने वाली विशेष ट्रेन को लेकर आया बड़ा अपडेट टिकट लेने से पहले…

आपको बता दूँ की वारिसलीगंज से नवादा तक ट्रैक की दोहारीकरण और उसके रेलवे संरक्षा आयुक्त के द्वारा हरी झंडी दिखा दी गई है. जिसके बाद से अब नए ट्रैक पर रेलवे ट्रेन का परिचालन शुरू करने जा रही है. चलिए जानते है इसके बारे में रेलवे के अधिकारी ने क्या-क्या बताया है.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

इसके संबंध में रेलवे के अधिकारी का बताना है की क्यूल से गया तक ट्रैक के दोहरीकरण का काम अब मात्र 17 किमी बच गया है. वहीँ इसका काम भी अब अगले कुछ महीने के अन्दर ही कर लिया जाएगा. दोहरीकारन का काम सिर्फ अब नवादा और तिलैया के बीच ही बचा हुआ है.

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

जबकि क्यूल से गया तक ट्रैक के दोहरीकरण में सबसे पहला चरण शेखपुरा तक पूरा किया गया था। वहीँ लखीसराय से शेखपुरा तक दोनों ट्रैकों पर ट्रेनों का परिचालन नवंबर 2022 में ही शुरू हो गया था। अब उम्मीद है जल्द काम पूरा होने के बाद लोगों के समस्या का समाधान होगा.

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...