Solar Air Conditioner
Solar Air Conditioner

Solar AC: भारत में इन दिनों गर्मी बहुत ही तेजी से बढ़ रही है. लेकिन इसके साथ साथ एयर कंडीशनर यानी एसी की कीमते भी तेजी से बढ़ रही है. जो की लोग इसे खरीद तो लेते है लेकिन इसको चलाने का खर्चा बढ़ जाता है. जिसके कारण जरूरत भर नही चला पाते है.

Also read: अब गरीब मजदूर को भी आसानी से कम कीमत में स्टेशन पर मिलेंगे खाना और पानी मात्र 3 रुपया में स्वच्छ पानी और इतने में खाना, जाने….

Solar AC
Solar AC

दोस्तों आम लोगो के इस परेशानी को देखते हुए कंपनी सोलर एसी बाजार में ला रही है. इस एसी को आप जितना भी चलाए एक रुपया भी बिजली का बिल नही आया. दोस्तों गर्मी के सीजन में लोग ज्यादातर 15 से 16 घंटे तक घरों में एसी चलता है.

Also read: Bihar Weather – बिहार के इन 11 जिला में होने वाली है भारी वर्षा तेज आंधी के साथ वज्रपात जान लीजिये मौसम विभाग का अपडेट!

आज के इस खबर ममे हम आपको सोलर एसी के बारे में बताने जा रहें है. आपको बता दे की 1 टन सोलर एसी लगभग 1 लाख रुपए का पड़ता है. यह बिजली वाले एसी से कई गुना महंगा है. लेकिन इसके फीचर बहुत ही ज्यादा सस्ता है.

Also read: ट्रक पर रखा था हवाई जहाज उसे देखने के लिए सड़क पर जुट गई भारी भीड़, लोग बोले जिंदगी में पहली बार इतना पास से देखे है!

दोस्तों सोलर एसी खरीदने में आपको 1 लाख रुपये खर्च करना पड़ेगा. जो की यह बिजली वाले एसी के 2 साल के खर्च के बराबर है. जब आप सोलर एसी खरीदेंगे तो आपको राज्य सरकार की तरफ से कुछ सब्सिडी भी मिल सकता है. लेकिन ध्यान रखे की हर साल सोलर एसी पर सब्सिडी नही मिलता है.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के लोगों को मिलने वाली है गर्मी से राहत इस तारीख को होगी मुसलाधार बारिश, भारी वज्रपात के साथ गिरेंगे ओला पत्थर जाने…