ythtryhr

UPSC Success Story: यूपीएससी की परीक्षा में अच्छे अंक से पास करना आसान बात नहीं होता है इसके लिए अभ्यार्थी को दिन-रात एक करके पढाई करना होता है. तब जाकर कहीं आपको सफलता मिलती है और देश के सबसे सर्वश्रेष्ठ पद पर सेवा करने का मौका मिलता है.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

Blank 4 Grids Collage 2

दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे आईएएस अधिकारी के बारे में जिन्होंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष देखे है दोस्तों उनके संघर्ष का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है. उन्होंने लगातार पांच बार यूपीएससी(UPSC Success Story) की परीक्षा में असफलता का मुंह देखे.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

लेकिन उसके बाद भी उन्होंने कभी हार नहीं मानी और मेहनत करते रही जी हाँ दोस्तों हम जिस आईएएस अधिकारी के बारे में बात आकर रहे है उनका नाम नमिता शर्मा है. दोस्तों नमिता शर्मा(Namita Sharma) के लिए यूपीएससी(UPSC-Union Public Service Commission) का सफ़र आसान नहीं था लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और लगातार मेहनत करती रही.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

और एक कहावत है न की मेहनत करने वाले की कभी हार नहीं होती वही नमिता शर्मा के साथ हुआ आपको बता दूँ की नमिता शर्मा लगातार पांच बार असफल हुई लेकिन छठी बार में उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल कर सबको यह बता दिया की दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है बस आपके अन्दर मेहनत करने की क्षमता होनी चाहिए.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...