jytjt

दोस्तों यूपीएससी का परीक्षा कितना कठिन होता है ये किसी से छुपा हुआ नहीं है. आज के समय उन हर पढने-लिखने वाले युवाओं का सपना होता है की वो यूपीएससी की परीक्षा पास करें और आईएएस आईपीएस जैसे बड़े पद की कुर्सी पर बैठे आज के इस खबर में हम बात करने आले है दो बहनें के बारे में जो आईएएस अधिकारी बनी है.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति नहीं थी ठीक! सब्जी बेचकर मां-बाप ने अपने बेटे को बनाया IPS अधिकारी

image 627

दोस्तों यूपीएससी का परीक्षा इतना आसान नहीं होता है की कोई आसानी से पास कर ले, लेकिन इतना कठिन भी नहीं होती है की कोई मेहनत करें और उसको सफलता न मिले एक कहावत है की मेहनत करने वाले की कभी हार नहीं होती चलिए जानते है इन दोनों बहने के बारे में…

Also read: पापा, IAS बन गया हूं…चिलचिलाती धुप में मजदूरी कर रहे थे पिता, आया बेटा का फ़ोन ख़ुशी के मारे खेत में ही निकले ख़ुशी के आंसू….पढ़िए कहानी

image 628

दोस्तों यूपीएससी की में सफलता कभी कभी पुरे जिला में मात्र 1 अभ्यार्थी को मिलता है. वहीँ कभी कभी तो ऐसा भी होता है की पुरे जिला भर में भी किसी को नहीं मिलता है लेकी अगर यहीं एक ही घर में जब दो बहनें को यूपीएससी जैसे बड़े लेवल की परीक्षा में कामयावी मिलती है तो ये चर्चा का विषय बन जाता है.

image 629

दोस्तों हम जिन दो बहनें के बारे में बात कर रहे है है उनका नाम कुछ इस प्रकार से है अंकिता जैन और वैशाली जैन दोस्तों दोनों बहने की रैंक भी काफी शानदार है आपको बता दूँ की अंकिता जैन को ऑल इंडिया में तीसरा रैंक प्राप्त हुआ जो अपने आप में बहुत बड़ी बात होती है.

image 630

वहीँ वैशाली जैन को पुरे भारत में 21वीं रैंक हाशिल हुआ. दोनों बहनें की सफलता मिलने के बाद एक ही परिवार के दो बेटी एक साथ बनी आईएएस ऑफिसर दोस्तों दोनों बहने बताती है की हम दोनों ने साथ-साथ मेहनत किये थे और हमने अपनी बहन के नोट्स से भी हेल्प ली थी.

image 631

दोनों बहनें एक साथ बनी आईएएस

image 633

एक ही किताब से दोनों बहन करती थी पढाई

image 634

एक को आया तीसरा रैंक तो दूसरा को आया 21वां रैंक

image 632

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...