kiuk

आइए दोस्तों आज के इस खबर में हम बताने जा रहे हैं देश के एक ऐसे महिला के बारे में जो बाड़हवी में फेल होकर भी उन्होंने एक ऐसे दिमाग लगाया कि आज उससे वह ₹40000 की महीना कमा लेती है उन्होंने अपने मोबाइल से सीखकर कच्ची खानी तेल का बिजनेस शुरू किया.

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

image 220
Image Credit – Twitter

और आज उनका बिजनेस खूब चल रहा है उन्होंने शुरू में 1 दिन में 10 से 12 लीटर तेल ही निकालते थे लेकिन आज वह 1 दिन में 40 से 50 लीटर तेल निकाल लेते हैं और उससे उसकी कमाई भी अच्छी होने लगी. दोस्तों हम जिस महिला के बारे में बात कर रहे है उनका नाम शैलजा बने है.

image 221
Image Credit – Twitter

शैलजा बने काले का जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ था हमें मात्र अपनी 10 साल की उम्र में ही उसका परिवार गुजरात के वडोदर शहर में शिफ्ट हो गई थी. शैलजा ने पहले पापर बेचने का काम करती थी और तभी साल 2018 में 3 लाख लगाकर शुद्ध कच्ची घानी तेल का बिजनेस शुरू किया था.

image 222
Image Credit – Twitter

दोस्तों अगर हम शैलजा बेन की पढाई लिखाई के बारे में बात करें तो शैलजा बेन मैट्रिक पास है और उसे इंटर में क्रॉस लग गया था उसके बाद उनका विवाह भी हो गया था.

image 223
Image Credit – Twitter

शैलजाबेन का पति का नाम राजेश है जो कि एक पेट्रोलियम कंपनी में कार्य करते हैं शैलजाबने को एक बेटा और एक बेटी भी है उनका बेटा विदेश में हैं और उनकी बेटी बेंगलुरु में अपनी शिक्षा पूरी करने गई है और इनका सभी परिवार खुशहाल जीवन व्यतीत करते हैं.

image 224
Image Credit – Twitter

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...