uikyu8k

दोस्तों अगर आप कोई चीज को पूरी शिध्त के साथ चाहते है और उसके प्रति मेहनत करते है तो उस चीज को पाने से दुनिया के कोई भी ताकत आपको रोक नहीं सकता दोस्तों आज के भी ये खबर कुछ ऐसी ही है दरअसल घरवाले निधि का करना चाहते थे शादी लेकिन निधि ने घर वाले को मात्र 6 महीने का माँगा वक़्त .

Also read: घर की आर्थिक स्थिति नहीं थी ठीक! सब्जी बेचकर मां-बाप ने अपने बेटे को बनाया IPS अधिकारी

ijlnp3o8 ias nidhi
Image Credit – Instagram

और मात्र 6 महीने में ही अपने मेहनत के बदौलत देश के सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी में अपना जलवा दिखाई और बनी आईएस ऑफिसर दोस्तों दरअसल हम बात कर रहे है निधि सिवाच के बारे में निधि सिवाच बचपन से ही पढने-लिखने में काफी तेज तरार छात्रा थी.

Also read: पापा, IAS बन गया हूं…चिलचिलाती धुप में मजदूरी कर रहे थे पिता, आया बेटा का फ़ोन ख़ुशी के मारे खेत में ही निकले ख़ुशी के आंसू….पढ़िए कहानी

13 15 095158900nidhi1

दोस्तों जब पहली बार निधि आईएस के परीक्षा में सफल नहीं हो पाई तो उसके घर के लोग उसके लिए लड़का ढूंढने लगे और उसके लिए शादी करने के लिए रिश्ता ढूंढने लगे. यही सब में अपनी शादी के बात को लेकर निधि घरवाले से नराज़ हो गई क्यूंकि उसे पढना था.

nidhi siwach
Image Credit – Instagram

लेकिन घरवाले उनकी शादी करने को उन पर बार-बार प्रेशर बना रहे थे लेकिन इसी बिच निधि ने अपने घर वाले से बात किया और उन लोगों से मात्र 6 महीने का वक़्त माँगा और 6 महीने में ही निधि ने आईएस बनकर सबको दिखाया दोस्तों निधि के इन हौसला को हमारा सलाम है.

Nidhi
Image Credit – Instagram

घर वाले को बोली थी फ़ैल होंगे तो कर देना शादी

ias nidhi siwach 02
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...